Imran Khan to seek Donald Trump help on Kashmir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 10:20 pm
Location
Advertisement

कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए ट्रंप से मदद मांगेंगे इमरान

khaskhabar.com : सोमवार, 15 जुलाई 2019 6:32 PM (IST)
कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए ट्रंप से मदद मांगेंगे इमरान
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होने वाली मुलाकात में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे और उनसे इस मामले को हल करने में मदद मांगेंगे। यह जानकारी पाकिस्तान के अधिकारियों ने दी है।

‘द नेशन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि 22 जुलाई को वाशिंगटन में दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात के एजेंडे पर काम चल रहा है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री निश्चित ही अमेरिकी राष्ट्रपति से बातचीत में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे और उनसे आग्रह करेंगे वह इसे सुलझाने में मदद करें।’’

एक अन्य अधिकारी ने ‘द नेशन’ से कहा कि पाकिस्तान लगातार प्रयास कर रहा है कि भारत से वार्ता फिर से शुरू हो। इमरान इस सिलसिले में अभी तक इस दिशा में किए गए प्रयासों से राष्ट्रपति को अवगत कराएंगे।

अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को पाकिस्तान द्वारा क्षेत्रीय शांति के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अफगान तालिबान के साथ जारी अमेरिका के शांति वार्ता के प्रयासों के समर्थन में पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों से ट्रंप को अवगत कराया जाएगा। अफगानिस्तान में शांति और स्थायित्व के लिए पाकिस्तान सभी उपाय करने के लिए तैयार है।’’

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement