Imran government forced to sell precious government land-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:26 am
Location
Advertisement

कीमती सरकारी जमीनों को बेचने को मजबूर इमरान सरकार

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 दिसम्बर 2019 7:17 PM (IST)
कीमती सरकारी जमीनों को बेचने को मजबूर इमरान सरकार
इस्लामाबाद। बदहाली के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान अब अपनी सरकारी जमीनों को बेचने पर मजबूर हो गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सरकारी कल्याणकारी परियोजनाओं पर धन के बेहतर उपयोग के लिए कीमती सरकारी संपत्ति बेची जाएगी।सरकारी कल्याणकारी परियोजनाओं पर धन के बेहतर उपयोग के लिए कीमती सरकारी संपत्ति बेची जाएगी।"

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार खान ने बुधवार को विभिन्न मंत्रालयों और संघीय विभागों के स्वामित्व वाली कई संपत्तियों के उपयोग को लेकर एक बैठक की।

बैठक में इमरान ने चेतावनी देते हुए कहा कि "गैर-उपयोग की गई सरकारी स्वामित्व वाली संपत्तियों की पहचान में बाधा उत्पन्न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" उन्होंने कहा कि “अतीत में सरकारी संपत्तियों का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल न करने से आपराधिक लापरवाही सामने आई है।“

इमरान ने संपत्ति प्रबंधन समिति, संबंधित संघीय मंत्रालयों और प्रांतीय सरकारों को 1 सप्ताह के अंदर इस तरह की संपत्ति की पहचान करने के निर्देश जारी किए, ताकि उनके उचित उपयोग पर निर्णय लागू किया जा सके।

निजीकरण आयोग के सचिव रिजवान मलिक ने कहा कि "संघीय कैबिनेट के फैसलों के तहत, फरवरी से मार्च के महीनों के दौरान प्रत्येक मंत्रालय को कम से कम 3 ऐसी संपत्तियों की पहचान करने का काम सौंपा गया है। पहले चरण में विभिन्न मंत्रालयों ने अब तक 32 ऐसी संपत्तियों की पहचान की है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement