Illicit liquor case: 90 dead in Haridwar, Saharanpur, Kushinagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 4:02 pm
Location
Advertisement

शराब में चूहे मारने की दवाई मिलाने का शक! पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी

khaskhabar.com : शनिवार, 09 फ़रवरी 2019 9:54 PM (IST)
शराब में चूहे मारने की दवाई मिलाने का शक! पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी
नई दिल्ली/सहारनपुर। जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 'आज तक' के अनुसार सहारनपुर में 46, रुड़की में 26, मेरठ में 18 और कुशीनगर में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक पांडे ने कहा, ‘अब तक 46 पोस्टमार्टम हो चुके हैं, जिनमें से 36 मौतें स्पष्ट रूप से डॉक्टरों के अनुसार अवैध शराब के सेवन से हुई हैं। अन्य मामलों का पता लगाया जा रहा है।’ इन मामलों के बाद प्रशासन हरकत में आया और बांदा में अवैध शराब की बिक्री के मामले में पुलिस ने बीती रात जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की।

यूपी में अवैध शराब से हुई मौत पर मीडिए के सवाल से सीएम योगी बचते नज़र आए। वाराणसी के एक कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। वहीं सहारनपुर के डीएम ने कहा है कि जहरीली शराब से मरने वाले ज्यादातर वे लोग हैं, जिन्होंने उत्तराखंड में जाकर शऱाब पी। यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने वाले अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस को शराब में चूहे मारने की दवाई मिलाने का भी शक है।

30 लोग गिरफ्तार, 25 पर एफआईआर दर्ज...

बांदा के एएसपी लाल भरत कुमार पाल ने कहा, ‘हमने भारी मात्रा में देशी और अवैध शराब जब्त की है। यह कल भी किया जाएगा, 15 टीमों का गठन किया गया है।’ सहारनपुर एसएसपी ने बताया, ‘3 पुलिस स्टेशनों पर एफआईआर दर्ज की गई हैं। संयुक्त टीम द्वारा कल रात एक कार्रवाई की गई थी। कम से कम 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया, 25 एफआईआर दर्ज की गईं हैं। 400 लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त की गई। जब तक यह पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता तब तक कार्रवाई जारी रहेगी।’

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में एक मृतक की तेरहवीं में अवैध शराब परोसी गई जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब हो गई। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, 2 आबकारी निरीक्षक, 2 आबकारी सिपाही और 3 पुलिस उपनिरीक्षकों और 6 सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

सीएम योगी ने जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान...

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए 50,000 रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया था। उत्तराखंड के राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। रावत ने हरिद्वार जिला प्रशासन को अस्पताल में भर्ती लोगों को हरसंभव चिकित्सा सुविधाएं देने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement