Illegal stocks of sugar recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:45 pm
Location
Advertisement

चौमूं की एक ढाणी में 13 क्विंटल से अधिक चीनी का अवैध भंडार बरामद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2019 11:20 AM (IST)
चौमूं की एक ढाणी में 13 क्विंटल से अधिक चीनी का अवैध भंडार बरामद
जयपुर। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा के निर्देशानुसार प्रदेश में खाद्य सामग्रियों की खरीद व भंडारण पर रसद विभाग के निरीक्षण टीमों द्वारा सघन जांच की जा रही है। इसी के तहत् गुरूवार को चौमू तहसील के भोपावास पूरिया वाली ढाणी में रसद विभाग की टीम ने सेरावत किराना स्टोर पर निरीक्षण कार्यवाही की और वहां अवैध रूप से भंडारण की गयी 13.40 क्विंटल किलो चीनी के 27 कट्टे जब्त कर लिये हैं।

खाद्य मंत्री ने बताया कि चौमूं तहसील में निरीक्षण टीम द्वारा जब्त की गई यह चीनी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अंतोदय लाभार्थियों को वितरण की जानी चाहिए थी लेकिन इसे दुरूपयोग करने के उद्धेश्य से भंडारण किया गया था। उन्होंने बताया कि जब्त की गई चीनी की खरीद राजस्थान राज्य खाद्य आपूर्ति निगम से की गयी थी ।

उन्होंने बताया कि रसद टीम द्वारा जांच में पाया गया कि चीनी का स्टॉक रजिस्टर में इंद्राज भी नहीं किया गया था और इसके बारे में पूछे जाने पर स्टोर मालिक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाये। उन्होंने बताया कि शेरावत किराना स्टोर द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में चीनी के भंडारण करने की अनुमति सक्षम स्तर से नहीं लेना पाया गया है। मीणा ने बताया कि प्रदेश में अवैध रूप से रसद सामग्री के अवैध भंडारण करने वाले के विरूद्ध ऎसे औचक निरीक्षण की कार्यवाही जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement