Illegal mining has banda, seized fifty trucks-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:45 am
Location
Advertisement

अवैध खनन के खिलाफ शिकंजा कसा, बालू भरे 50 ट्रक जब्त

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मई 2019 2:02 PM (IST)
अवैध खनन के खिलाफ शिकंजा कसा, बालू भरे 50 ट्रक जब्त
बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिला प्रशासन ने अवैध खनन के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि बिना रवन्ना (रॉयल्टी) बालू लदे 50 ट्रक जब्त किए हैं। करीब सौ से ज्यादा ट्रक कार्यवाही के डर से भाग कर मध्य प्रदेश की सीमा में छिप गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार की मध्य रात्रि मध्य प्रदेश की परेई अवैध बालू खदान से 150-200 ट्रकों के बिना रवन्ना बालू लाद कर बांदा की सीमा भूरागढ़ से गुजरने की सूचना पर अपर जिलाधिकारी और मैं खुद भारी पुलिस बल के साथ जांच में पहुंचा, जहां अवैध बालू भरे 50 ट्रक पकड़ कर जब्त किए गए।
शेष करीब 100 से ज्यादा ट्रक कार्यवाही की भनक लगते ही वापस मध्य प्रदेश की सीमा में जाकर छिप गए हैं। जिनकी निगरानी में पुलिस बल तैनात किया गया है, बांदा जिले की सीमा पार करते ही उन्हें भी जब्त किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कई दिनों से वैध खदानों से ओटीपी (वन टाइम पास) रवन्ना दिया जाना बंद है, इसीलिए अब ट्रक चालक अवैध खदान से बालू ढ़ो रहे हैं। गौरतलब है कि बुधवार-गुरुवार की रात भी प्रशासन ने ऐसी ही संयुक्त कार्रवाई के लिए दल भेज था, दल के अगुवा अधिकारी सिर्फ दो ट्रक जब्त कर पाए थे।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement