Identification of Horoli from the miles of development: Agnihotri-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:21 pm
Location
Advertisement

विकास के मील पत्थरों से हो रही हरोली की पहचान: अग्निहोत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 15 जुलाई 2017 6:48 PM (IST)
विकास के मील पत्थरों से हो रही हरोली की पहचान: अग्निहोत्री
ऊना। उद्योगमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करके विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर विकास प्रोजेक्ट पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं भी सुनीं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली का विकास अब एक जन आंदोलन का रूप ले चुका है। युवाओं को नशों से दूर रखने के लिए हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में जिम खोले जा रहे हैं। अब तक तीन दर्जन से अधिक गांवों में युवाओं को जिम दिए जा चुके हैं। इस विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों को मूलभूत सुविधाओं से लैस करने के अलावा विकास के कई तोहफे प्रदान किए गए हैं और हलके का कोई भी गांव विकास की गति से अछूता नहीं रहा है। हरोली के विभिन्न गांवों की पहचान यहां स्थापित नए मील पत्थरों की वजह से होने लगी है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि हरोली हल्के की सडक़ों को बेहतर बनाया जा रहा है, जिसमें अजौली-लालूवाल सडक़ 15 करोड़ रूपये से तथा झलेड़ा-बनखंडी-होशियारपुर सडक़ 18 करोड़ से चकाचक कर दी गई है, जबकि ईसपुर-नगनौली सडक़ को बेहतर बनाया जा रहा है।

छह करोड़ रूप्ए से तैयार लालूवाल से गोंदपुर जयचंद पंजाब सीमा तक सडक़ को स्तरोन्नत किया जा रहा है। प्राचीन विरासत टौबों का जीर्णोद्धार कर खूबसूरत बनाया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं का नेटवर्क भी लगातार सुधार किया गया है। 12 करोड़ से सचिवालय का भवन बनकर तैयार है। पालकवाह में प्रदेश का पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर भी निर्माण के अंतिम चरण में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement