IAS preparation tips for students given at Hamirpur college-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2019 1:47 pm
Location
Advertisement

हमीरपुर कालेज में दिए छात्रों को आईएएस तैयारी के टिप्स

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 मार्च 2019 9:02 PM (IST)
हमीरपुर कालेज में दिए छात्रों को आईएएस तैयारी के टिप्स
हमीरपुर। नेताजी सुभाष चंद्र बोश स्मारक राजकीय महाविद्यालय में परिवीक्षा आईएएस अधिकारी जफर इकबाल ने छात्रों को आईएएस परीक्षा की तैयारी से संबंधित जानकारी मुहैया करवाई। महाविद्यालय के आईक्यूएसी (इंटरनल क्वालिटी एशयोरेंस सैल) और करियर व गाइडेंस सैल के संयुक्त त्तवाधान में आयोजित कार्यक्रम में इकबाल ने बताया कि 2017 बैच के कुछ आईएएस अधिकारियों द्वारा इन परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करने के उद्देश्य से प्रोत्साहन नामक योजना चलाई जा रही है।

उन्होंने छात्रों को आईएएस परीक्षाओं की अधिसूचना जारी होने से लेकर परि, मेन्स और पर्सनैल्टी टैस्ट की विस्तृत जानकारी मुहैया करवाई। उन्होंने कहा कि कई बार असफल होने पर भी इस परीक्षा के लिए सत्त कड़ा परीश्रम इसमें सफलता की कुंजी है।

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि इन परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले छात्रों को हमीरपुर महाविद्यालय में फ्री कोचिंग की व्यवस्था करवाई जाए। साथ आए परिवीक्षा एचएएस अधिकारी पारस अग्रवाल ने छात्रों को हिप्र प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारियों के बारे में अवगत करवाया। बाद में इकबाल और अग्रवाल ने छात्रों की जिज्ञासाओं व प्रश्नों के उत्तर भी दिए। इससे पूर्व प्राचार्य डा. हरदेव सिंह जम्बाल ने दोनो अधिकारियों का स्वागत करते हुए उनकी इस पहल के लिए उनका आभार जताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement