I will not let the country stop - I will not bow down to the country.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:19 pm
Location
Advertisement

मैं देश नहीं रूकने दूंगा-मैं देश नहीं झुकने दूंगा - पीएम नरेन्द्र मोदी

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019 8:09 PM (IST)
मैं देश नहीं रूकने दूंगा-मैं देश नहीं झुकने दूंगा - पीएम नरेन्द्र मोदी
चूरू । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को जिले में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा को सम्बोधित करने से पहले उन्होंने चूरू की धरती से एक बार फिर माँ भारती के वीरों को नमन किया और वचन दिलाया ‘‘सौंगध हैं मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रूकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा और तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है। न हम भटकेंगे न हम अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे।’’

उन्होंने कहा कि आपकी और आपके वोट की ताकत की वजह से गरीब का, किसान का, जवान का और नौजवान को सम्मान देने का प्रयास सम्भव हो पा रहा है। आपके ही इस वोट ने 2014 में केन्द्र में एक मजबूत सरकार बनाई थी और उसका दम आज पूरी दूनियां देख रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा देश से बढ़कर कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को देश का यह प्रधान सेवक नमन करता है। उन्होंने कहा कि यह प्रधान सेवक आपकी ही वजह से कार्य कर पा रहा है क्योंकि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से बड़ा देश है। इसी भावना के साथ हम देश के एक-एक जन की सेवा कर पा रहे है।उन्होंने कहा कि भाजपा ने ‘‘वन रैंक-वन पेंशन’’ को लागू करने का वादा किया था और उसे पूरा किया है। ‘‘वन रैंक-वन पेंशन’’ की वजह से चूरू और राजस्थान के हजारों परिवारों सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है। इस योजना के लागू होने के बाद भाजपा सरकार 35 हजार करोड़ रूपये फौजी परिवारों को वितरित कर चुकी है और इसका बहुत बड़ा लाभ राजस्थान के 1 लाख से भी अधिक फौजी परिवारों को मिला है। जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा ‘‘जय जवान-जय किसान और जिय विज्ञान’’ की भावनाओं को साथ लेकर आगे बढ़ रही है।
वहीं उन्होंने दो दिन पूर्व किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना ‘‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’’ का जिक्र करते हुए कहा कि एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हजार रूपए की पहली किश्त पहुँच गई है और शेष बचे किसानों को भी इसका लाभ जल्द से जल्द दिया जाए इस पर तेजी से काम जारी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसानों को इसका लाभ इसलिए नहीं मिल पाया है क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने किसानों की अभी तक लिस्ट नहीं भेजी है लेकिन भाजपा की केन्द्र सरकार अभी भी लिस्ट का इंतजार कर रही है।
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों के हक को रोकने का काम ना करें। कांग्रेस कितना भी विलम्ब कर ले भाजपा किसानों को लाभ पहुँचाने के लिए उनकी सूची लेकर ही रहेगी। उन्होंने बताया कि अभी की स्थिति के हिसाब से ही 75 हजार करोड़ रूपये हर वर्ष किसानों के बैंक खाते में सीधे और बिना किसी बिचैलिए के जाने वाले हैं। अगले 10 साल में साढे़ 7 लाख करोड़ रूपये किसानों के बैंक खाते में ट्राँसफर किए जाने वाले है।
पीएम मोदी ने कहा गरीब और किसान से जुड़ी योजनाओं पर राजनीति की जाती है तो इससे बड़ा दुःख होता है। कांग्रेस ने किसान और गरीब की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे लाभ लेने का प्रयास किया है। ‘‘आयुष्मान भारत’’ योजना के तहत देशभर में 50 करोड़ गरीबों को हर साल 5 लाख रूपये का मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है। अभी तक इसके जरिए देशभर में 13 लाख गरीबों को मुफ्त इलाज मिल चुका है लेकिन राजस्थान के लोग इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस सरकार भाजपा की योजनाओं को दबाने के प्रयास में जुटी हुई है।
पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के साथ-साथ चूरू जिले के विकास के लिए भाजपा ने कई प्रयास किए हैं। राजे सरकार के वक्त यमुना का पानी चूरू के अनेक इलाकों तक पहुँचाया और अगर यहाँ की सरकार ने गम्भीरता दिखाई तो बाकी जगहों तक भी जल्द ही यमुना का पानी पहुँच जाएगा। भाजपा ने इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी पर विशेष बल दिया गया हैं। गाँवों में सड़कों पर तेजी से काम किया गया है वहीं नेशनल हाईवे का निर्माण भी तेज गति से हो रहा है। सिरसा से चूरू वाया नोहर, साहवा और तारानगर नेशनल हाईवे को लेकर भी प्रक्रियाएं तेजी से पूरी की जा रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement