I support the decision to abrogate Article 370 says BS Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 2:57 am
Location
Advertisement

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा-कांग्रेस अपने रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है

khaskhabar.com : रविवार, 18 अगस्त 2019 4:30 PM (IST)
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा-कांग्रेस अपने रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है
नई दिल्ली/रोहतक। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Haryana Chief Minister ) और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस रास्ते से भटक गई है, मेरे लिए देश पहले है। उन्होंने कहा जब सरकार कुछ अच्छा करती है तो हम उसका समर्थन करते हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी पार्टी निशाना साधते हुए कहा कि जब भी सरकार कुछ भी सही करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं। मेरे कई सहयोगियों ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का विरोध किया। मेरी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है। यह वह कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब भी देशभक्ति और स्वाभिमान की बात आती है, तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।

हुड्डा ने रोहतक में परिवर्तन महारैली की। रैली में उन्होंने हरियाणा की खट्टर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैं अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का समर्थन करता हूं, लेकिन मैं हरियाणा सरकार से पूछना चाहता हूं कि आपने पांच साल में क्या किया है, इसका हिसाब देना होगा। इस फैसले के पीछे छिपें नहीं। हरियाणा के हमारे भाई कश्मीर में सैनिकों के रूप में तैनात हैं, इसलिए मैंने इसका समर्थन किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, मैं सवाल उठाता हूं कि पिछले 5 साल में कौन सा काम हुआ है। हमारी सरकार 10 साल तक रही। हमने फैक्ट्रियां लगाईं, रेल लाइन बिछाई, मेट्रो चलाई। 2014 में हरियाणा का कर्जा 60 हजार करोड़ था जो कि अब बढ़कर 1.70 लाख करोड़ पहुंच गया है। सरकार ने कोई काम नहीं किया है।

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा, हरियाणा के लोगों को क्या चाहिए। यहां के लोग जनता की सरकार चाहते हैं। मैं राजनीति से संन्यास लेने की सोच रहा था लेकिन आपकी ये दशा देखकर मैंने संघर्ष करने का फैसला किया है।

हुड्डा ने कहा, मेरा परिवार चार पीढ़ियों से कांग्रेस में था। मैंने पूरे मन से कांग्रेस की सेवा की लेकिन अगर केंद्र की सरकार कोई ठीक काम करती है। केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाई। मेरे बहुत से साथियों ने इसका विरोध किया लेकिन मैंने इसका समर्थन किया है। मेरी पार्टी भटक गई है। अगर सवाल देशभक्ति और स्वाभिमान का है तो मैं किसी से समझौता नहीं करूंगा। मैं हरियाणा सरकार से कहना चाहता हूं कि 370 की आड़ में पांच साल का हिसाब देना न भूलिए। 370 की आड़ में वोट करने का काम खट्टर सरकार न करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement