Hyderabad : Youth pray at Visa Balaji temple to soften US President Donald Trump heart for Indian immigrants-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:30 pm
Location
Advertisement

ट्रंप का भारत दौरा : इस मंदिर में हजारों भक्तों ने बालाजी से की वीजा मामले में हस्तक्षेप की मांग

khaskhabar.com : रविवार, 23 फ़रवरी 2020 10:18 AM (IST)
ट्रंप का भारत दौरा : इस मंदिर में हजारों भक्तों ने बालाजी से की वीजा मामले में हस्तक्षेप की मांग
हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत के दौरान एच-1बी वीजा से जुड़े मुद्दे तेजी से उभर रहे हैं। इस बीच यहां एक मंदिर में भक्तों ने भगवान से प्रार्थना की कि वे कुछ ऐसा चमत्कार करें कि वीजा मामले में अमेरिका के रुख में नरमी आ जाए। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर, चिलकुर बालाजी मंदिर में कुछ श्रद्धालु प्रदक्षिणा (परिक्रमा) करते हुए हजारों भक्तों ने भगवान बालाजी से वीजा मामले में हस्तक्षेप की मांग की।

ट्रंप की दो दिवसीय भारत यात्रा के मद्देनजर विशेष प्रार्थना 24 फरवरी से शुरू होगी। यह मंदिर युवाओं के बीच वीजा बालाजी के रूप में काफी लोकप्रिय है। छात्रों और तकनीकी विशेषज्ञों का मानना है कि इस मंदिर में प्रार्थना करने से उन्हें आसानी से अमेरिकी वीजा प्राप्त हो जाएगा। उच्च अध्ययन और नौकरियों के लिए अमेरिका जाने के इच्छुक हजारों युवा वीजा साक्षात्कार में भाग लेने से पहले यहां आकर 11 बार प्रदक्षिणा करते हैं।

मंदिर के प्रमुख पुजारी एम.वी. सौंदराराजन ने आईएएनएस को बताया कि जब उम्मीदवारों को वीजा मिलता है, तो वे फिर से इस मंदिर में आते हैं और तब 108 बार परिक्रमा करते हैं। उन्होंने आगे बताया कि इन दिनों श्रद्धालु दो अतिरिक्त प्रदक्षिणा दे रहे हैं। प्रभु से अमेरिकी राष्ट्रपति का मन बदलने की प्रार्थना कर रहे हैं, ताकि वे वीजा नियमों में नरमी बरतें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement