Hurricane Mungkhut knocked in China, heavy rain in Hong Kong-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 30, 2024 10:12 am
Location
Advertisement

तूफान ‘मैंगखुट’ ने चीन में दस्तक दी, हांगकांग में भारी बारिश

khaskhabar.com : सोमवार, 17 सितम्बर 2018 09:56 AM (IST)
तूफान ‘मैंगखुट’ ने चीन में दस्तक दी, हांगकांग में भारी बारिश
बीजिंग/हांगकांग। तूफान ‘मैंगखुट’ दक्षिणपूर्व एशिया में तबाही मचा रहा है और फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद यह चीन पहुंच गया। सीएनएन के मुताबिक, तूफान ‘मैंगखुट’ के सोमवार को चीन के पश्चिमी गुआंग्डोंग की ओर बढऩे की आशंका है। हालांकि तूफान की रफ्तार कम हुई है।

तूफान से दक्षिण चीन में दो लोगों की मौत हो गई जबकि फिलीपींस में इससे 54 लोग मारे गए थे तो 250,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए। सरकारी अधिकारियों ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि फिलीपींस में अधिकतर मौतें तूफान से हुए भूस्खलनों की वजह से हुई है। कई लोगों के अबी भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, तूफान के रविवार रात को देश में दस्तक देने के बाद गुआंग्डोंग से 24.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। प्रांत में लगभग 18,327 आपात पनाहगृह बनाए गए हैं और 632 पर्यटक स्थल और 29,611 निर्माण स्थलों को बंद कर दिया गया है।

तूफान चाइनीज मेनलैंड की ओर बढ़ रहा है। हांगकांग में भी तेज हवा चलने से छतें ढह गई हैं, पेड़ जड़ से उखड़ गए। हांगकांग के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। सडक़ों पर परिवहन थम गया है और भारी बारिश से सडक़ें जलमग्न हो गई हैं। तूफान ‘मैंगखुट’ से हांगकांग में भारी बारिश की आशंका है।
--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement