Howdy Modi event : PM Modi issues statement, calls milestone in India US ties-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:22 am
Location
Advertisement

अमेरिका दौरे से पहले बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दुनियाभर के नेताओं से मिलने का मिलेगा मौका

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 8:14 PM (IST)
अमेरिका दौरे से पहले बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दुनियाभर के नेताओं से मिलने का मिलेगा मौका
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आज से सात दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे है। इस दौरे पर रविवार 22 सितंबर को होने वाले 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) इवेंट पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी। इस दौरान वो 50 हजार भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। 22 सितंबर को उनका मेगा शो हाउडी मोदी है जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप उनके साथ मंच साझा करेंगे। इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब दो ताकतवर देशों के प्रमुख एक मंच पर साथ आएंगे।

पीएम मोदी के इस दौरे से जहां दोनों देशों के बीच रिश्ते पहले से और मजबूत होंगे वहीं कारोबार का वादा भी होगा। अमेरिका दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि अमेरिका दौरे पर दुनियाभर के नेताओं से मिलने का मौका मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि वो भारतीय समुदाय को संबोधित करने के अलावा एनर्जी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरे के दौरान बेहद व्यस्त कार्यक्रम होगा। एक हफ्ते के लंबे उनके दौरे के एजेंडे में कई मसले शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा, विभिन्न उद्योगों से जुड़े कॉरपोरेट प्रमुखों से भी मिलेंगे।

पीएम मोदी 21 सितंबर को ह्यूस्टन में सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग करेंगे जिसमें बीपी, एक्सोनमोबिल, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, विन्मार इंटरनेशनल और आईएचएस मार्किट के प्रमुख भी हिस्सा लेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री स्टार्टअप्स के शीर्ष अधिकारियों से भी मिल सकते हैं और भारत में उनकी मौजूदगी बढ़ाने के लिए उनको प्रोत्साहित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement