Hospital ready to deal with possible third wave of corona in Meerut -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 2:16 pm
Location
Advertisement

मेरठ में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये अस्पताल हुआ तैयार

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जनवरी 2022 4:10 PM (IST)
मेरठ में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये अस्पताल हुआ तैयार
मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए जिला अस्पताल में पीकू वार्ड तैयार कर लिया गया है। जिसमें 20 बेड की व्यवस्था की गयी है। यहां 24 घंटे चिकित्सकों व स्टाफ की ड्यूटी रहेगी। किसी भी स्थिति से निपटने के लिये अधिकारियों व कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये जिला अस्पताल भी सभी स्तर पर तैयार हो गया है। पीआईसीयू वार्ड की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करवा दी गयी हैं।

इस यूनिट में दो वार्ड में 20 बेड की व्यवस्था की गयी है। एक वार्ड में 8 व दूसरे वार्ड में 12 बेड लगाये गये हैं। सभी बेड पर ऑक्सीजन के इंतजाम किये गये हैं। सारे उपकरणों की टेस्टिंग भी कर ली गयी है। इसके लिए बकायदा स्टाफ को ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। सीएमओ ने बताया कि पीकू वार्ड में एक एनस्थेटिक चिकित्सक, आपातकालीन मेडिकल ऑफिसर, नर्स, वार्ड ब्वॉय, ओटी टेक्नीशियन सहित अन्य स्टाफ को तैनात किया गया है। सभी दो-दो शिफ्टों में ड्यूटी देंगे।

बताया कि उपकरण के साथ यहां दवाएं भी पूरी तरह उपलब्ध हैं। वयस्क मरीजों के लिये भी अस्पताल में 100 बेड की व्यवस्था की गयी है। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सारी व्यवस्थाएं कर ली गयी हैं। फिलहाल अभी तक कोई भी बच्चा वार्ड में नहीं आया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए टीम को पूरी तरह तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement