Hooknar Rally, Ministers MLA also came on bike-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 6:23 pm
Location
Advertisement

रिकार्ड व भीड़ के मायनों में अनोखी रही हुंकार रैली, मंत्री विधायक भी बाइक पर

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018 10:56 PM (IST)
रिकार्ड व भीड़ के मायनों में अनोखी रही हुंकार रैली, मंत्री विधायक भी बाइक पर
जींद। भाजपा की युवा हुंकार रैली कई मायनों में ऐतिहासिक व अनोखी रही। उमड़ी भीड़ ने इतिहास के रिकार्ड तोड़ते हुए नया रिकार्ड बनाया तो वहीं पहली बार मोटरसाइकिलों के काफिले के रूप में लाखों युवा पूरे जोश के साथ रैली स्थल पर पहुंचे।


जिला जींद की सभी सीमाएं व पूरा शहर मानों भगवा रंग में रंग गया हो और होली से पहले ही बृहस्पतिवार को पूरे शहर या हर जिले में होली जैसा माहौल नजर आया। 15 फरवरी का अल सुबह से ही हर सडक़ व हर चौराहे में भारत माता की जय उद्धघोष लगाते हुए मोटरसाइकिलों का काफिला रैली स्थल की तरफ बढ़ा। इस रैली में खास बात यह रही की हर कार्यकर्ता ने अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर हेलमेट लगाकर तथा यातायात नियमों का पालन करते हुए संयम व भाईचारे का संदेश भी दिया। भाजपा की महिला कार्यकर्ता जहां नाचती गाती रैली स्थल पर पहुंची तो युवा व बुर्जगों ने भी ढोल नगाड़ों की थाप व बीन की धुनों पर ठुमके लगाए। युवा हुंकार रैली का खुमार इस कदर छाया की बच्चों की टोलियां भी हाथों में भाजपा का झंड़ा लेकर व मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए पंडाल में पहुंचे तो हर कोई उनका कायल हो गया।

विधायक व कई मंत्री व महिला कार्यकर्ता मोटरसाइकिल से पहुंचे

महिला विधायक, कार्यकर्ता व मंत्री युवा हुंकार रैली में मोटरसाइकिल पर सवार हो पहुंचे और कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया। सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करते हुए कई महिला कार्यकर्ता और दिव्यांग कार्यकर्ता पूर उत्साह से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने जींद पहुंचे।

सुशासन के साथ दिखा अनुशासन

हुंकार रैली में लाखों का हुजूम होने के बावजूद नाकों से लेकर पार्किंग तक तथा रैली में बैठने की जगह से लेकर मंच तक अनुशासन नजर आया। बेहतर सुरक्षा इंतजाम, पीने के पानी की व्यवस्था को रैली में पहुंचे हर युवा ने सराहा। रैली स्थल तक पहुंचने के लिए सभी जिलों से आने वाले कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन के लिए साइनबोर्ड व हेल्प डेस्क बनाए गए तो वहीं स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए रैली स्थल के चारों तरफ एंबुलेस तैनात की गई।

मुख्यमंत्री के भाषण पर तालियों से गूंजा पंडाल

हुंकार रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल भष्ट्राचार पर अंकुश तथा विकास मामले में लोगों की हामी भरवाई तो युवाओं ने तालियों की गडग़ड़ाहट से उनका जबाब दिया और सबका साथ-सबका विकास तथा मुख्यमंत्री मनोहर जिंदाबाद की नारे से पूरा पंडाल गूंज उठा।

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की टीम को बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली में लाखों की संख्यां देखकर गद्गद होते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की पीठ थपथपाई और उन्हें बधाई देते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में पूरी दस की दस सीटें जीतने का संकल्प दोहराया। केंद्रीय मंत्री बीरेद्र सिंह ने युवा हुंकार रैली को अनोखी कहते हुए ऐतिहासिक बताया और कहा कि यह रैली विपक्षियों के लिए संकेत है कि जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है।

अमित शाह का जोरदार स्वागत

हेलीकॉपटर से उतरने के बाद मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ रैली स्थल तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जब संबोधन के लिए उठे तो पूरा पंडाल, अमित शाह जिंदाबाद, देखो-देखो कौन आया भारत का शेर आया जैसे गगनभेदी नारे लगाकर उनका स्वागत किया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी खुले दिल से युवाओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए कार्यकर्ताओं का आभार जताया और केंद्र व प्रदेश सरकार को जनहित कार्यों की बधाई दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जब रिमोट के माध्यम से 15 जिलों में भाजपा कार्यालयों का शिलान्यास के दौरान मासूम शर्मा द्वारा- मै अपने हरियाणा को इसा देखणा चाहूं सूं- गाया तो मंत्री सहित विधायक भी खुद को नाचने से नहीं रोक पाए।

पार्टी के जींद कार्यालय का लोकार्पण

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसके अलावा 15 जिलों में बनने वाले जिला भाजपा कार्यालयों का शिलान्यास भी किया। शाह ने जिला नूंह, चरखी दादरी, गुरूग्राम, सोनीपत, रेवाड़ी, अंबाला, हिसार, कैथल, फतेहाबाद, पंचकुला, पलवल, भिवानी, रोहतक, कुरूक्षेत्र एवं करनाल जिलों में बनने वाले पार्टी कार्यालयों का शिलान्यास कर पत्थर उनके जिला अध्यक्षों को सौंपे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement