Hooda loyalist becomes new president of Haryana Congress, Kuldeep Bishnoi gets angry-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 10:20 am
Location
Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का वफादार बना हरियाणा कांग्रेस का नए अध्यक्ष, कुलदीप बिश्नोई हुए खफा

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 अप्रैल 2022 11:56 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का वफादार बना हरियाणा कांग्रेस का नए अध्यक्ष, कुलदीप बिश्नोई हुए खफा
नई दिल्ली। हरियाणा के आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई पार्टी से नाराज चल रहे हैं। इसकी वजह कांग्रेस का अपनी राज्य पार्टी इकाई में सुधार की घोषणा करना और पार्टी के दिग्गज नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबी उदय भान को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करना है। बिश्नोई ने ट्वीट किया कि दोस्तों, मैं सोशल मीडिया पर आपकी टिप्पणियों को पढ़ रहा हूं। मैं आपका अपार प्यार पाकर बेहद भावुक हूं, और मैं आप सभी की तरह ही गुस्से में हूं। लेकिन मैं आप सभी से प्रार्थना करता हूं कि जब तक मुझे राहुलजी का जवाब नहीं मिल जाता, हमें कोई कदम नहीं उठाना चाहिए। अगर आप मुझसे प्यार करते हैं, तो कृपया धैर्य रखें।

वह हरियाणा में शीर्ष पद के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक थे और उन्हें राज्य पार्टी अध्यक्ष या विपक्ष के नेता का विभाग मिलने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन हुड्डा ने खेल बिगाड़ दिया।

बिश्नोई ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात की थी, लेकिन निर्णय अंतत: हुड्डा खेमे के पक्ष में गया।

कांग्रेस ने बुधवार को उदय भान को अपना नया हरियाणा पार्टी प्रमुख नियुक्त किया, जबकि चार राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्षों को भी नामित किया।

यह फैसला कांग्रेस और भूपिंदर सिंह हुड्डा के बीच लंबी बातचीत के बाद आया है।

अब कांग्रेस विधायक दल और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष पद दोनों हुड्डा के खेमे में चले गए हैं।

हरियाणा में, कांग्रेस में आंतरिक दरार देखी जा रही थी और परिणामस्वरूप, जिला समितियों का गठन नहीं किया गया था। अपने आंतरिक चुनावों से पहले, पार्टी अपने घर को व्यवस्थित करना चाहती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement