Hooda concerned over Covid surge in Haryana villages-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:31 am
Location
Advertisement

हुड्डा ने हरियाणा के गांवों में कोविड के मामले बढ़ने पर चिंता जताई

khaskhabar.com : सोमवार, 10 मई 2021 09:29 AM (IST)
हुड्डा ने हरियाणा के गांवों में कोविड के मामले बढ़ने पर चिंता जताई
चंडीगढ़। हरियाणा के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को गांवों में कोविड संक्रमण के मामले बढ़ने पर चिंता जताते हुए राज्य सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विशेष नीति तैयार करने की सलाह दी। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा, गांवों में एक बड़ी आबादी कोविड की चपेट में आ गई है और वे इलाज के अभाव में अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं। गांवों में जांच की कोई व्यवस्था नहीं है और न ही उनका इलाज किया जाता है, लोगों को घरेलू उपचार के लिए मजबूर किया जाता है।

उन्होंने कहा, गांव-गांव से मौतों की खबरें आ रही हैं। कई परिवारों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में मौतों का आंकड़ा सरकारी रिकॉर्ड में नहीं दिखाया जा रहा है।

हुड्डा ने कहा कि सरकार शहरों के साथ-साथ गांवों से डेटा एकत्र किए बिना सटीक स्थिति का आकलन नहीं कर पाएगी। इसके अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने की तुरंत जरूरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को गांवों में अस्थायी अस्पताल बनाना, चिकित्सा शिविर लगाना सुनिश्चित करना चाहिए। एक व्यापक नीति तैयार करने की जरूरत है, ताकि ग्रामीणों को समय पर चिकित्सा सलाह और उपचार मिल सके। केंद्र सरकार हरियाणा के लिए ऑक्सीजन का कोटा दोगुना करे।

उन्होंने ग्रामीणों से संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानी बरतने की भी अपील की। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement