Honor Killing: Sister did the job, brother gave her husbands work-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:33 am
Location
Advertisement

ऑनर किलिंग : बहन ने किया ये काम तो भाई ने कर दिया पति का काम तमाम

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 सितम्बर 2018 7:18 PM (IST)
ऑनर किलिंग : बहन ने किया ये काम तो भाई ने कर दिया पति का काम तमाम
भिवानी। बहन ने दो बच्चों के पिता से प्रेम विवाह किया क्या किया कि भाई को पसंद नहीं आया। उसने बहन के पति की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद भाई को कोई मलाल नहीं कि उसने हत्या की है। पुलिस ने हत्यारे भाई को तलाश के बाद गिरफ्तार कर लिया।


सिवानी क्षेत्र में 21 मार्च 2018 का है। इस दिन गांव झांझङा निवासी सुरेश ने थाने में शिकायत दी थी कि उसकी लङकी कविता ने वीरेन्द्र से प्रेम विवाह किया था, जिसकी कुलदीप उर्फ गोरिया व प्रमिन्द्र फौजी ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु की तो पता चला कि । घंघाला गांव निवासी वीरेन्द्र दो साल से अपने मामा के गांव झांझङा श्योराण रहता था। वीरेन्द्र ने अपने मामा के गांव की लङकी कविता से प्रेम विवाह कर लिया और वापस जाकर अपने गाव घंघाला रहने लगा था।
कविता व विरेन्द्र के प्रेम विवाह पर पूरे झांझङा गांव के लोगों को एतराज था। बताया जाता है कि वीरेन्द्र की पहले भी शादि हो चुकी थी और वह दो बच्चों का पिता था। वीरेन्द्र की पहली पत्नी को लकवा है। इस दौरान कविता के गांव झांझङा निवासी गोरिया, जिसने कविता को धर्म बहन मानता था, ने अपने साथ प्रमिन्द्र उर्फ फौजी के साथ मिलकर कविता व वीरेन्द्र की हत्या की साजिश रच दी।

इस तरह दिया अंजाम
डीएसपी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि गोरिया कविता के घर उसकी ससुराल घंघाला गांव गया और चार-पांच रोज बाद उसकी मां से मिलने के लिए उसे अपने घर बुलाया। कविता अपने पति के साथ स्कॉर्पियो गाङी में आ रहे थे। इसी दौरान गांव गिगनाऊ के पास गोरिया व फौजी ने उन्हे रोका और तीन गोलियां मार कर विरेन्द्र की हत्या कर दी। इसके बाद उन्होने राजस्थान के निमा क्षेत्र में विरेन्द्र का शव फैंक कर वापस अपने ठिकाने पर आ गए। इस दौरान उन्होने कविता पर भी एक गोली चलाई लेकिन वो शौभाग्य से बच गई।
गोरिया का साथी प्रमिन्द्र फौजी बहुत बङा अपराधी है। जो राजस्थान में बैंक डकेती व एक पुलिस कर्मचारी की हत्या का आरोपी है और फरार होकर गोरिया के पास उसकी झोपङी में रहता था। इस घटना के बाद फौजी ने हङोदी गांव के सरपंच की भी गोली माकर हत्या की थी। इसके बाद वह पुलिस के हत्थे चढा और अब राजस्थान जेल में बंद है। हैरानी की बात ये है कि अपनी धर्म बहन के पति का हत्यारा व 25 हजार रुपये का ईनामी बदमाश गोरिया को आज भी हत्या का कोई मलाल या गम नहीं है।
आरोपी गोरिया ने बताया कि कोई बहन बेटी गलत काम करे तो उसे मंजूर नहीं। गोरिया ने बताया कि उसकी बहन भांजे के साथ बहु बनकर रहे ये उसे मंजूर नहीं था। उसने कविता को उसकी मां से मिलवाने के बहाने पति सहित बुलाया और उसके पति विरेन्द्र को दो गोली मैने और एक फौजी ने मारी। उसने बताया कि जब उसकी बहन कविता ने खुद को भी मारने की बात कही तो एक गोली उस पर भी चलाई लेकिन गोली पास से निकने पर वह बच गई। गोरिया ने कहा कि आज उसे अपनी धर्म बहन के पति की हत्या को करने पर ना तो कोई मलाल है ना ही किसी प्रकार का धोखा। उसने बताया कि जब उसकी बहन ने गलत काम किया तो उसके लिए वह पूरी उम्र जेल काटने को तैयार है।
पुलिस इस मामले को ऑॅनर किलिंग का मामला मान कर जांच कर रही थी। मामले के एक आरोपी की राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तारी और मुख्य आरोपी की सीआईए पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement