Honor killing in UP, father and brother killed girl together-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:19 am
Location
Advertisement

यूपी में ऑनर किलिंग, पिता और भाई ने मिलकर की लड़की की हत्या

khaskhabar.com : बुधवार, 07 अक्टूबर 2020 12:06 PM (IST)
यूपी में ऑनर किलिंग, पिता और भाई ने मिलकर की लड़की की हत्या
शाहजहांपुर । उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से ऑनर किलिंग की एक घटना सामने आई है, जहां 16 वर्षीय एक गर्भवती दलित लड़की की उसके पिता व बड़े भाई ने बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी और परिवार की इज्जत के खातिर उसके शव को क्षत-विक्षत कर दिया। पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसका भाई फरार है। मंगलवार शव को बरामद किए जाने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने मामले को सुलझा लिया।

लड़की 23 सितंबर से लापता थी, लेकिन बावजूद इसके परिवार द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।

रपटों के मुताबिक, लड़की को पीटा गया और फिर गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया गया, जिसके बाद उसे नदी के किनारे दफना दिया गया।

शाहजहांपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एस. आनंद ने संवाददाताओं को बताया, "पिता ने अपनी बेटी को मारने की बात कबूल कर ली है क्योंकि वह गर्भवती थी। लोगों ने सार्वजनिक रूप से उसका अपमान करना शुरू कर दिया था। हत्या में लड़की का बड़ा भाई भी शामिल है और हमने दोनों पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया है।"

उन्होंने कहा, "हमने मां सहित अन्य रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है, लेकिन घटना में वे भागीदार नहीं रहे हैं।"

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, परिवार ने पुलिस को बताया कि लड़की अपने किसी रिश्तेदार संग रिश्ते में थी। लड़की को कभी स्कूल भी नहीं भेजा गया और अपने यौन संपर्क को लेकर उसने अपने परिवारवालों संग कभी बात भी नहीं की। जब उसका बेबी बंप बाहर आने लगा, तब जाकर लोगों को उसकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला।

इसके लिए जिम्मेदार शख्स के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस उसे ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है, जो दुष्कर्मी है क्योंकि लड़की नाबालिग थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement