Home Ministry handed over investigation of Udaipur massacre to NIA-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:23 am
Location
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड : पाक से जुड़ा है कन्हैयालाल की हत्या के तार, गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी जांच

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 4:02 PM (IST)
उदयपुर हत्याकांड : पाक से जुड़ा है कन्हैयालाल की हत्या के तार, गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी जांच
नई दिल्ली । गृह मंत्रालय (एमएचए) ने उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी पहलू तो नहीं है। एक अधिकारी ने कहा, "एमएचए ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उदयपुर, राजस्थान में कल (मंगलवार) हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन और अंतर्राष्ट्रीय लिंक की संलिप्तता की पूरी जांच की जाएगी।"

सूत्र ने कहा, "हमें संदेह है कि उनके पीछे आतंकवादी समूह हो सकते हैं। आरोपी आतंकवादी समूह के संपर्क में हो सकते हैं। इन सभी चीजों का पता लगाने के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर पहुंच गई है।"

एनआईए ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद नया मामला दर्ज किया है।

इस मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखा जा रहा है।

मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर स्थित दुकान में दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है। हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है।

वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा, जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा, जिसने हमारे अल्लाह का अनादर किया है।"

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले इस शख्स की हत्या की साजिश रची गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement