Himachal Pradesh is running a double engine government which is committed to development - JP Nadda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 24, 2020 2:51 pm
Location
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है जो विकास के लिए संकल्पित है - जेपी नड्‌डा

khaskhabar.com : शनिवार, 21 नवम्बर 2020 4:54 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है जो विकास के लिए संकल्पित है - जेपी नड्‌डा
शिमला । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि बिहार सहित देश के 11 राज्यों में हुए उप-चुनावों और उसमें भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद मैं जीत की खुशखबरी के साथ हिमाचल प्रदेश आया हूँ। मुझे आप सबसे गले मिलने का मन कर रहा है लेकिन कोरोना संकट काल में मैं ऐसा कर पाने में असमर्थ हूँ। मैं आपके असीम प्यार और भावनाओं के लिए आप सब को हृदय से धन्यवाद देता हूं।


नड्डा ने स्थानीय जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह आप कार्यकर्ताओं का तप है जिसके बल पर मैं आज इतने बड़े मुकाम तक पहुंचा हूँ और यह मेरा सौभाग्य है कि आप सबमें एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जिनके साथ मुझे काम करने का अवसर नहीं मिला। मैं परिश्रम की पराकाष्ठा करने वाले आप सभी कार्यकर्ताओं के साथ हिमाचल में पगडंडियों पर चला हूँ और हम सब जनता के दुःख-दर्द में भागीदार बने हैं।



भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए नहीं, अपितु माँ भारती की सेवा और गाँव-गरीब-किसान के कल्याण के लिए सत्ता में आती है। उन्होंने बिहार विधान सभा चुनाव में जीत के बाद पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन को याद करते हुए कहा कि किस तरह माननीय प्रधानमंत्री जी ने मंच से नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा था कि “नड्डा जी, आप आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं।” उन्होंने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के इस उद्गार के लिए उन्हें हार्दिक धन्यवाद दिया। नड्डा ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव केवल बिहार का चुनाव नहीं था, बल्कि इसके साथ-साथ मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, मणिपुर और तेलंगाना में भी उप-चुनाव हुए थे। इससे पहले लद्दाख हिल काउंसिल के भी चुनाव संपन्न हुए थे। इन सभी चुनावों में कश्मीर से लेकर कच्छ तक और बिहार से लेकर मणिपुर तक हर जगह कमल खिला ।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के समय केंद्र से एक रुपया भेजा जाता था तो लाभार्थी तक महज 15 पैसे ही पहुँच पाते थे जिसकी स्वीकारोक्ति प्रधानमंत्री रहते हुए स्वर्गीय राजीव गाँधी ने भी की थी लेकिन मोदी सरकार में एक-एक रूपया बिना किसी बिचौलिए के सीधे लाभार्थियों के एकाउंट में पहुँचते हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है जो हिमाचल के विकास के लिए संकल्पित है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में चहुँ ओर विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में एम्स, मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और पीजीआई दिया।



नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी परिवार के सभी कार्यकर्ता ईमानदारी से कार्य करते हैं और उनके त्याग एवं उनकी तपस्या के बल पर भारतीय जनता पार्टी और हमारी विचारधारा और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि जब भी मुझे पूरे देश में कार्य करने का मौका मिलता है तो मैं हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ताओं का स्मरण करता हूँ, आप सब मेरी शक्ति हैं। हम सब दिन-रात काम कर हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी की जयराम ठाकुर सरकार को सशक्त और मजबूत बनाएंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरा हिमाचल प्रदेश का संक्षिप्त दौरा है। मैं पुनः विस्तृत प्रवास पर हिमाचल प्रदेश वापस आउंगा और आप सबसे मिलूंगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement