Himachal Pradesh Government achievements told in Dhaliara and Bada-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 25, 2020 11:25 am
Location
Advertisement

ढलियारा और बड़ा में गीत-संगीत व लघु नाटकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 जनवरी 2020 4:47 PM (IST)
ढलियारा और बड़ा में गीत-संगीत व लघु नाटकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी
ढलियारा। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से नटराज कला मंच के कलाकारों ने ग्राम पंचायत ढलियारा व बड़ा में गीत संगीत व लघु नाटकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। प्रदेश सरकार के दो वर्ष की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत लोगों का मनोरंजन एवं जन जागरण किया गया। कलाकारों ने ग्राम पंचायतों में गीत-संगीत एवं नुक्कड़-नाटक के माध्यम ने लोगों सरकारी योजनाओं के बारें में जागरुक किया।
इस अवसर पर नटराज कला मंच के प्रधान राजीव जस्सल ने जानकारी देते हुए बताया कि इन लघु नाटकों के माध्यम से जनता को बताया कि बेटी है अनमोल योजना के तहत बी.पी.एल परिवार में जन्म लेने वाली कन्या की सहायता राशि बढ़ाकर 12000 की गई, मुख्यमंत्री कन्यादान योेजना के तहत दी जाने वाली सहायता राशि को 40000 से बढ़ाकर 51000 किया गया, हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत सरकार द्वारा हर घर में रसोई गैस पहुंचाया गया, अटल वर्दी योजना द्वारा समार्ट वर्दी के दो-दो जोड़े व स्कूल बैग विद्यार्थियों को दिए गए, हिमकेयर योजना द्वारा पांच लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज का प्रावधान, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के तहत किसानों को सौर बोर्ड लगाने के लिए 85 प्रतिशत उपदान किया गया, जन मंच के माध्यम से मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निपटाया, भवन निर्माण योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारों को 130000 रुपए राशि देने का प्रावधान किया गया, जैसी अनेक जनकल्यानकारी योजनाओं से ग्रामवासियों का अवगत करवाया।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि, मंडलाध्यक्ष निर्मल सिंह, महामंत्री जगदीप डढ़वाल, रंजीत गुलेरिया, सर्वदर्शन शर्मा, उपाध्यक्ष रमेश, किशन चौधरी, अश्वनी शर्मा, सुनिता देवी, नगर परिषद् अध्यक्ष सुमन बाला, उपप्रधान ग्राम पंचायत बड़ा मजीद मुहम्मद, वार्ड पंच सत्या देवी, विरेन्द्र सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement