Himachal Police seal interstate borders after Khalistani banners seen outside Assembly-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 11:44 pm
Location
Advertisement

विधानसभा के बाहर दिखे खालिस्तानी बैनर, हिमाचल पुलिस ने अंतरराज्यीय सीमाएं सील की

khaskhabar.com : सोमवार, 09 मई 2022 11:52 AM (IST)
विधानसभा के बाहर दिखे खालिस्तानी बैनर, हिमाचल पुलिस ने अंतरराज्यीय सीमाएं सील की
शिमला। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने धर्मशाला में विधानसभा की बाहरी सीमा पर खालिस्तान के बैनर के देखे जाने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी है और सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर दिया है। राज्य पुलिस ने प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एफआईआर में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धारा 13 को जोड़ा गया है।

पुलिस महानिदेशक ने रविवार से फील्ड फॉर्मेशन को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए हैं, जबकि एडीजीपी (सीआईडी), आईजी और डीआईजी रेंज और जिला एसपी को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करने और सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। संभावित ठिकाने यानी होटल और सराय आदि के स्थानों पर निगरानी रखी जा रही है।

उन्हें विशेष सुरक्षा इकाइयों, बम निरोधक दस्तों और त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी) को हाई अलर्ट पर रखने और बांधों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, कस्बों, सरकारी भवनों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना को कायराना हरकत बताया है और कहा कि घटना की जांच जल्द की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि अगर आप में हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिन के उजाले में बाहर आएं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement