Himachal HC acting Chief Justice daughter held on murder charge-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:19 pm
Location
Advertisement

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की बेटी हत्या के आरोप में गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 15 जून 2022 9:06 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की बेटी हत्या के आरोप में गिरफ्तार
चंडीगढ़। सीबीआई ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सबीना की बेटी कल्याणी सिंह को राष्ट्रीय स्तर के शूटर सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया। सिप्पी की हत्या चंडीगढ़ में सितंबर 2015 में की गई थी। जनवरी, 2016 में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था, जिसके बाद जांच एजेंसी ने हत्या का नया मामला दर्ज किया था।


36 वर्षीय एडवोकेट सिप्पी की 20 सितंबर, 2015 को सेक्टर 27 के एक पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपराध में 12 बोर की बंदूक का इस्तेमाल किया गया था और उसमें से चार गोलियां चलाई गई थीं।

चंडीगढ़ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था और न्यायाधीश की बेटी सहित विभिन्न संदिग्धों के बयान दर्ज किए थे, जिन्हें सिप्पी के करीबी दोस्त माना जाता है। पुलिस हालांकि इस मामले की जांच को आगे नहीं बढ़ा पाई।

पुलिस ने संदिग्धों से दो बार पूछताछ की। सिप्पी के परिवार ने पुलिस पर उन्हें बचाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था।


दिसंबर 2020 में सीबीआई ने अदालत को सूचित किया था कि उसके पास पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की बेटी के अपराध में शामिल होने का कोई सबूत नहीं है। हालांकि, उसने कहा कि वह जांच को खुला रखेगा, क्योंकि उसे सिप्पी को खत्म करने में एक महिला की भूमिका के बारे में पुख्ता संदेह है।

सिप्पी राइफल शूटर थे और उन्होंने 2001 में पंजाब नेशनल गेम्स में अभिनव बिंद्रा के साथ टीम के लिए स्वर्ण पदक जीता था।


वह 15 साल से अधिक समय से शूटिंग सर्किट में थे और उन्होंने विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिताओं में नियमित रूप से पदक जीते। वह भारत की पैरालंपिक समिति के संयुक्त सचिव भी थे।

22 जनवरी, 2016 को चंडीगढ़ के प्रशासक कप्तान सिंह सोलंकी ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया था। सीबीआई ने जांच अधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement