Himachal Governor and Chief Minister enjoy snowfall-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:11 pm
Location
Advertisement

हिमाचल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने लिया बर्फबारी का आनंद

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जनवरी 2022 12:32 PM (IST)
हिमाचल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने लिया बर्फबारी का आनंद
शिमला । हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को राज्य की राजधानी में बर्फबारी का आनंद लिया। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के साथ राजभवन परिसर का दौरा किया और बर्फबारी का अनुभव लिया।

मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों सुरेश भारद्वाज, रामलाल मारकंडा, राजीव सैजल और राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल के साथ बर्फबारी को लेकर अपने पिछले अनुभव साझा किए।

उन्होंने बर्फबारी से किसानों और बागवानों को होने वाले फायदों से भी राज्यपाल को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बर्फबारी से गर्मियों में पानी की कमी से निपटने में भी मदद मिलती है, खासकर राज्य की राजधानी में।

उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है और स्थानीय लोगों को बर्फबारी से होने वाली कठिनाइयों से राहत दिलाने के लिए सक्रिय है। बर्फबारी वाले इलाकों में सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं को बनाए रखने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में रविवार को भी मध्यम से भारी हिमपात जारी रहा, जिससे 400 से अधिक सड़कें अस्थायी रूप से बंद हो गईं।

एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि किन्नौर जिले की सड़कें और शिमला जिले के नारकंडा, जुब्बल, खरापाथर, रोहड़ू और चौपाल जैसे शहरों में सड़कों पर भारी बर्फबारी हुई है।

राज्य में सबसे ज्यादा बर्फबारी पर्यटन स्थल कुफरी में 55 सेंटीमीटर दर्ज की गई। इसके बाद डलहौजी में 30 सेंटीमीटर, कल्पा में 21.6 सेंटीमीटर, शिमला में 15 सेंटीमीटर और मनाली में 2 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।

राज्य की राजधानी में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement