Himachal elections: Modi says Indira Gandhi did not go for note ban when needed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2019 4:44 am
Location
Advertisement

हिमाचल : मोदी का कांग्रेस पर हमला, इंदिरा गांधी ने की होती नोटबंदी तो हमें...

khaskhabar.com : रविवार, 05 नवम्बर 2017 10:19 PM (IST)
हिमाचल : मोदी का कांग्रेस पर हमला, इंदिरा गांधी ने की होती नोटबंदी तो हमें...
ऊना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना, पालमपुर और कुल्ली में एक बार फिर तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी ने कांग्रेस का यह कहकर मजाक उडाया कि भ्रष्टाचार ही इस पार्टी की एक मात्र पहचान है। नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस के प्रस्तावित विरोध पर भी पीएम मोदी ने तंज कसा।

नोटबंदी को चुनावी मुद्दा बनाए जाने की कांग्रेस की कोशिश पर पलटवार करते हुए मोदी ने पूूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जब जरूरत थी तब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने नोटबंदी के लिए मना कर दिया था। पीएम मोदी ने कहा, इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थीं तब मंत्री यशवंत राव चह्वाण ने कहा था कि देश का भला करना है तो 100 रुपये के नोट बंद करने होंगे।

लेकिन इंदिरा ने उनसे कहा, चह्वाण अगर चुनाव जीतना है तो यह नोटबंदी जैसी बातें लेकर मत आइए, इसे ठंडे बस्ते में डाल दो। पीएम मोदी ने कहा कि उस वक्त इंदिरा गांधी ने अगर नोटबंदी कर दी होती तो आज हमें यह कदम उठाने की जरुरत नहीं पड़ती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद 3 लाख कंपनियां बंद हो गईं। उन्होंने कहा कि अगर कुल्लू में कोई एक कंपनी बंद हो जाए तो अखबारों के पहले पन्नों में हफ्ते भर तक सिर्फ उसी की चर्चा रहती लेकिन इतनी कंपनियां बंद हो गईं, जिसकी कोई चर्चा नहीं हुई। पीएम मोदी ने कहा, 3 लाख कंपनियां बंद हुईं...3 लाख कंपनियों पर ताले लगा दिए और आज किसी के आंखों में आंसू नहीं आए...टीवी डिबेट नहीं हो रहे...अखबारों में नहीं छप रहे....एक कंपनी तो ऐसी कि जिसके ऑफिस में 3 कुर्सी और एक टेबल की जगह है...इतनी छोटी कंपनी...लेकिन उसके बैंकों में 2100 अकाउंट है...ये सब पकड़ा...3 लाख कंपनियों में जो कुछ हुआ उसकी जांच हो रही है...अभी तक 5 हजार कंपनियों का डीटेल देखा गया है...5 हजार कंपनियों में 4 हजार करोड़ रुपये का घपला पाया गया...जिस दिन 3 लाख कंपनियों का कच्चा-चि_ा खुलेगा तब क्या-क्या सामने आएगा....क्या इसे चलने देंगे...स्वच्छता अभियान चला रहा हूं...आप गली-मुहल्ले की सफाई कर रहे हैं, मैं इन लुटेरों की सफाई कर रहा हूं।


कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डूबी पार्टी बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार को उसी तरह अलग नहीं किया जा सकता जैसे पेड़ और उसकी जड़ को अलग नहीं किया जा सकता। आय से अधिक संपत्ति मामले में जमानत पर चल रहे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तरफ इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस के नेता जमानत पर बाहर हैं और भ्रष्टाचार पर नजर रखने की बात कर रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस ने हिमाचल में अपने चुनाव घोषणा पत्र में कहा है कि पार्टी भ्रष्टाचार को लेकर शून्य सहनशीलता की नीति पर चलेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement