Himachal CM receives mortal remains of Lance Naik Vivek Kumar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 8:24 am
Location
Advertisement

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की अगवानी की

khaskhabar.com : शनिवार, 11 दिसम्बर 2021 3:10 PM (IST)
हिमाचल के मुख्यमंत्री ने लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की अगवानी की
धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को यहां गग्गल हवाई अड्डे पर पैरा कमांडो लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की अगवानी की, जिनकी तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

वह दुर्घटना में मारे गए 13 लोगों में शामिल थे, जिनमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी शामिल थे।

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर निवासी लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बाद में मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि राज्य शहीद के परिवार के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने शोक संतप्त परिवार को तत्काल पांच लाख रुपये की राहत राशि दी है। उन्होंने अपने विवेकाधीन कोष (डिस्क्रेशनेरी फंड) से परिवार को अतिरिक्त 5 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

लांस नायक विवेक कुमार का जन्म 1993 में हुआ था और वह 2012 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। वह परिवार के एकमात्र कमाने वाले थे। उन्होंने शहीद के पिता रमेश चंद को भी सांत्वना दी।

अपनी मृत्यु से दो दिन पहले, लांस नायक विवेक कुमार (28) ने अपनी पत्नी प्रियंका को उनके छह महीने के बेटे का हाल-चाल जानने के लिए फोन कॉल की थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement