Himachal CM meets Prabhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:54 pm
Location
Advertisement

हिमाचल के मुख्यमंत्री प्रभु से मिले, उड़ान-2 पर चर्चा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 नवम्बर 2018 12:44 PM (IST)
हिमाचल के मुख्यमंत्री प्रभु से मिले, उड़ान-2 पर चर्चा
शिमला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की और हिमाचल में उड़ान-2 परियोजना शुरू किए जाने संबंधी औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कनेक्विटी एक बड़ा मुद्दा है और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एयर कनेक्विटी बेहद जरूरी है।
ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया कि उड़ान-2 परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने में बहुत देरी हो रही है तथा आग्रह किया कि इस अवधि के दौरान चंडीगढ़-बद्दी/कसौली-शिमला-कुल्लू-धर्मशाला के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए अंतरिम व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने मंडी में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का मामला भी उठाया और अवरोध परिसीमा सर्वेक्षण शीघ्र करवाने का भी आग्रह किया, ताकि शेष अनापत्तियां मिल सकें। उन्होंने शिमला हवाईअड्डे में बड़े विमान के उतारने के लिए तकनीकी समाधान उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।

सुरेश प्रभु ने अवरोध परिसीमा सर्वेक्षण शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया तथा मंत्रालय के अधिकारियों को अंतरिम व्यवस्था सुनिश्चित बनाने तथा उड़ान-2 को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement