Himachal CM inspects new OPD in Shimla -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:10 am
Location
Advertisement

हिमाचल के सीएम ने शिमला में नई ओपीडी का निरीक्षण किया

khaskhabar.com : सोमवार, 10 मई 2021 8:38 PM (IST)
हिमाचल के सीएम ने शिमला में नई ओपीडी का निरीक्षण किया
शिमला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया और कोविड 19 रोगियों के लिए अस्पताल में बनी नई ओपीडी का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नए ओपीडी में लगभग 500 कोविड रोगियों को समायोजित करने की क्षमता होगी। एक आघात वार्ड भी पूरा होने के करीब है जो कि कोविड रोगियों के इलाज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, अगर स्थिति उत्पन्न होती है।

ठाकुर ने लोगों से महामारी से लड़ने के लिए सरकार का सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि और वैक्सीन आते ही 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को टीका लगने का अगला चरण शुरू होगा ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 32 करोड़ रुपये की लागत से आईजीएमसीएच के पास एक नई बहुमंजिला पार्किं ग बनाई जा रही है। इस पार्किं ग में लगभग 500 वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी जिसे 800 वाहनों तक बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस स्मार्ट कार पाकिर्ंग से न केवल मरीजों और उनके परिचारकों को अस्पतालों में जाने की सुविधा मिलेगी, बल्कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को पर्याप्त पार्किं ग सुविधा भी मिलेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement