Himachal CM appreciates resumption of Kangra Valley Summer Festival after a decade-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 2:26 pm
Location
Advertisement

हिमाचल सीएम ने एक दशक के बाद कांगड़ा घाटी ग्रीष्म महोत्सव के फिर से शुरू होने की सराहना की

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 जून 2022 4:46 PM (IST)
हिमाचल सीएम ने एक दशक के बाद कांगड़ा घाटी ग्रीष्म महोत्सव के फिर से शुरू होने की सराहना की
धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में कांगड़ा वैली समर फेस्टिवल-2022 का उद्घाटन किया।

दो जून से नौ जून तक चलने वाले इस महोत्सव में चार सांस्कृतिक संध्याएं शामिल होंगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि धर्मशाला में ग्रीष्म उत्सव पिछले 10 वर्षों से क्यों नहीं आयोजित किया जा सका। उन्होंने कहा, "यह आश्चर्य की बात है कि बड़े उत्सव का आयोजन भी नहीं किया गया था। क्यों किया पिछली सरकार ने त्योहार रोक दिया?"

जय राम ठाकुर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि लगभग एक दशक के बाद इस उत्सव का आयोजन कांगड़ा घाटी में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में एक सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि इस मेले के माध्यम से हस्तशिल्प कारीगरों और अन्य स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है। इस तरह के आयोजन स्थानीय शिल्पकारों, कारीगरों और स्वरोजगार करने वाले लोगों को एक बाजार प्रदान करते हैं।

सीएम ने कहा कि धर्मशाला विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है और सरकार यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

फेस्टिवल में एक संगीत कार्यक्रम में, हिमाचल पुलिस ऑर्केस्ट्रा ने हार्मनी ऑफ पाइन्स नामक तिब्बती कलाकार के साथ 'थैंक यू, इंडिया' गीत प्रस्तुत किया। तिब्बती कलाकारों ने विशेष रूप से इस अवसर पर भारत को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा।

कलाकारों के साथ पाश्र्व गायिका मन्नत नूर भी शामिल हुईं, जिन्होंने उनके गीतों पर नृत्य करते हुए दर्शकों को खुशी से बांध दिया।

धर्मशाला दुनिया भर के लोगों के लिए एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है। मैक्लॉडगंज में दलाई लामा का निवास है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement