Hill country became a safe haven for terrorists: blight-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:26 am
Location
Advertisement

आतंकियों की शरणस्थली बनने लगा पहाड़ी प्रदेश : तुषार

khaskhabar.com : सोमवार, 19 दिसम्बर 2016 6:25 PM (IST)
आतंकियों की शरणस्थली बनने लगा पहाड़ी प्रदेश : तुषार
बिलासपुर। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अधिवक्ता तुषार डोगरा ने कहा कि पहाड़ी प्रदेश आतंकियों की शरणस्थली बनने लगा है। अपनी पहचान को छुपा कर आतंकी प्रदेश की शांत वादियों में पनाह ले रहे हैं। पुलिस की आंख में धूल झोंक कर संदिग्ध लोग यहां से बेखौफ नेटवर्क चला रहे हैं। मंडी और कुल्लू जिला की सीमा पर बंजार में आइएस के आतंकी को भले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने समय रहते दबोच लिया लेकिन जिस तरह से आतंकी यहां पर महीनों से रह रहा था उससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में आने वाले बाहरी लोगों की सही ढंग से वेरीफिकेशन नहीं हो रही है। देश के कोने-कोने से लाखों की तादात में यहां पर लोग काम धंधे की तलाश में पहुंच रहे हैं। इनमें से अधिकतर का पुलिस के पास रिकार्ड तक नहीं होता है। वहीं विभिन्न धर्मों व संप्रदाय के धर्मगुरु भी हिमाचल में समय-समय पर पहुंच रहे हैं। धर्म की आड़ में यह लोग राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। बंजार में चर्च में पकड़े गए आतंकी से इस बात का खुलासा हुआ है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्यापार करने तथा अन्य गतिविधियों के लिए आने वालों की पुलिस को पूरी तरह से वेरीफिकेशन करनी चाहिए। बंजार में पकड़े गए आतंकी आबिद खान उर्फ पाल ने अब तक पता नहीं कितने युवाओं को गुमराह कर देशद्रोही वारदातों को अंजाम देने के लिए तैयार कर रखा है। पुलिस की जांच में आने वाले समय में इसका खुलासा होगा। तुषार डोगरा ने पुलिस प्रशासन से बाहरी लोगों के साथ-साथ संदिग्ध गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने का आग्रह किया है।

[@ ... तो PM की कानपुर रैली से पहले यूपी के लिए भेजे 5000 करोड़ रुपये कैश?]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement