Hema Malini demands inclusion of Mathura in NCR-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 21, 2020 6:08 pm
Location
Advertisement

हेमा मालिनी ने की मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की मांग

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 सितम्बर 2020 11:52 AM (IST)
हेमा मालिनी ने की मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की मांग
मथुरा । भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल करने की मांग की है। ये मांग उन्होंने मथुरा में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए की है। मथुरा में पर्यटन की संभावना काफी ज्यादा है। अगर सही तरीके से इसे विकसित किया जाय तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसकी नई पहचान बनेगी, हेमा मालिनी ने बुधवार को एक वर्चुअल मीटिंग में संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ बेरोजगारी दूर होगी, बल्कि इससे मथुरा का भी विकास होगा।

हेमा मालिनी ने कहा कि छह साल पहले उन्होंने ये बात तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कही थी कि वो एनसीआर प्लानिंग बोर्ड को पत्र लिखें कि मथुरा को एनसीआर में शामिल किया जाय।

उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भी मथुरा को एनसीआर में शामिल करने का आग्रह किया है।

एनसीआईर बोर्ड ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से इस बारे में प्रस्ताव मांगा है कि कौन सा शहर एनसीआर में शामिल किया जाय, कौन सा नहीं।

हेमा मालिनी ने कहा कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस बारे में बात करेंगी। एक बार मथुरा एनसीआर में शामिल हो जाय, तो ये दिल्ली की तरह ही विकसित हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मथुरा में होली का उत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक इवेंट बन गया है और यहां की सरकारी और जैन म्यूजियम लोगों को विश्व स्तर का अनुभव मिलता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement