Heavy rains in Himachal, 8 killed, Manali cut off contact-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:03 pm
Location
Advertisement

हिमाचल में भारी बारिश, 8 की मौत, मनाली का संपर्क कटा

khaskhabar.com : सोमवार, 24 सितम्बर 2018 10:25 PM (IST)
हिमाचल में भारी बारिश, 8 की मौत, मनाली का संपर्क कटा
शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से सोमवार को आठ लोगों की मौत हो गई और स्कूली बच्चों समेत सैकड़ों लोग राज्य में जगह-जगह फंस गए। अधिकारियों ने कहा कि लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित हुए हैं। मंडी शहर से बाहर चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग और पठानकोट-चंबा राजमार्ग प्रभावित हुए हैं। मनाली, चंबा और डलहौजी शहर राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं।

रविवार रात को मनाली के समीप उफनती व्यास नदी में वाहन गिर जाने के कारण तीन लोग बह गए।

मणिकर्ण घाटी की पार्वती नदी में दो लोग बह गए जबकि बजौरा के समीप एक लड़की की मौत हो गई। दोनों घटनाएं कुल्लू में हुईं। कुल्लू अचानक आई बाढ़ से सबसे प्रभावित जिलों में से एक है।

कांगड़ा जिले के पालमपुर शहर के समीप उफनाई छोटी नदी में एक शख्स डूब गया जबकि उना जिले में एक फैक्ट्री की इमारत के नदी में बह जाने के कारण एक की मौत हो गई।

चंबा जिले में करीब एक हजार स्कूली बच्चों को चंबा के होली इलाके के सुरक्षित स्थानों में भेजा गया है। वे 23वें जिला प्राथमिक स्कूल खेल टूर्नामेंट के लिए इकठ्ठा हुए थे।

लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश के बाद राज्य की 200 से ज्यादा आंतरिक सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे यात्री और अन्य लोग फंस गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement