Heavy rain, flood like situation in Dharamsala-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:35 am
Location
Advertisement

धर्मशाला में भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात

khaskhabar.com : सोमवार, 12 जुलाई 2021 5:21 PM (IST)
धर्मशाला में भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात
शिमला। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सोमवार को भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। बारिश से सड़क किनारे खड़ी कारें बहने लगीं और मकान भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकरियों ने इसकी सूचना दी है। हालांकि इससे जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

राज्य की राजधानी से लगभग 250 किलोमीटर दूर धर्मशाला में 119 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो इस मानसून में अब तक की सबसे अधिक वर्षा है।

अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया, "गग्गल क्षेत्र में बारिश के चलते नालियों के पानी में तेज बहाव और उफान के चलते इनके किनारे स्थित तीन घर और पांच दुकानें क्षतिग्रस्त हुई हैं। संपत्ति को नुकसान काफी हद तक नालों पर अतिक्रमण के कारण ऐसा हुआ है।"

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के निदेशक मनमोहन सिंह ने आईएएनएस को बताया कि कांगड़ा जिले में कई स्थानों पर भारी से बेहद भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य में व्यापक स्तर पर बारिश हुई। कांगड़ा जिले के पालमपुर में 155 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो राज्य में सबसे अधिक है, जबकि डलहौजी में 48 मिमी, राज्य की राजधानी में 10 मिमी और सुरम्य पर्यटन स्थल मनाली में 55 मिमी बारिश दर्ज की गई

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement