HC not allowed permission for BJP to get Rath Yatra, Know what the matter ...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2018 7:56 pm
Location
Advertisement

HC ने BJP को रथ यात्रा निकालने की नहीं दी अनुमति, जानिए क्या है मामला...

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 दिसम्बर 2018 10:18 PM (IST)
HC ने BJP को रथ यात्रा निकालने की नहीं दी अनुमति, जानिए क्या है मामला...
कोलकता। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्णय से पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने निर्णय में भाजपा की रथयात्रा को अनुमति देने से इंकार कर दिया है। इस मामले को लेकर अगली सुनवाई 9 जनवरी को होनी है। आपको बताते जाए कि इस रथयात्रा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को शामिल होना था।

दूसरी ओर, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि हम हाईकोर्ट की डिविजन बेंच में आदेश को चुनौती देंगे। भाजपा इसके खिलाफ शुक्रवार सुबह अपील करेगी।
उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि कोर्ट का जो आदेश होगा, हम उसका सम्मान करते हैं। भाजपा को यदि रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं मिलती है तो हम रैली जरूर करेंगे।

कोर्ट में भाजपा की ओर से वकील अनिन्द्य मित्रा ने बताया कि प्रदेश सरकार के पास कानून व्यवस्था को लेकर कोई मशीनरी नहीं है तो केवल कुछ पार्टियों को ही रैली या फिर जनसभा करने की अनुमति दी जाती है।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का तर्क है कि इस रथयात्रा में गाय को लेकर फसाद हो सकता है। लोग गाय का मीट लेकर घूमेंगे। लेकिन मैं बताना चाहूंगा कि यह गौ-रक्षकों की बैठक नहीं है। यह भाजपा की रैली है और कोई मीट लेकर नहीं पहुंचेगा।

वकील की दलील देने पर हाईकोर्ट ने पूछा कि अगर कोई हादसा होता है तो कौन जिम्मेदार होगा?। कानून-व्यवस्था बनाए रखने का कार्य राज्य सरकार का मामला है। क्या हम अनुमति दे दें और कोई हादसा हो जाए तो भाजपा अध्यक्ष इसकी जिम्मेदारी लेंगे। आप मुझे यह लिखित में दें सकते हैं कि यह रैली शांतिपूर्वक तरीके से होगी।

इसके बाद भाजपा के वकील ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि रैली शांतिपूर्वक होगी। वकील ने बताया कि कोर्ट ने हमारे संवैधानिक अधिकारों को दरकिनार करते हुए रथयात्रा की अनुमति नहीं दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement