Hathras: Written Abuse on Ambedkar photo -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 6:42 am
Location
Advertisement

होर्डिग फाड़ अंबेडकर की फोटो पर लिख दीं गालियां

khaskhabar.com : शनिवार, 28 अप्रैल 2018 08:16 AM (IST)
होर्डिग फाड़ अंबेडकर की फोटो पर लिख दीं गालियां
हाथरस। 'दलित-मित्र' की उपाधि धारण करने वाले योगी आदित्यनाथ के राज में दलित समाज की भावनाओं को आहत किए जाने का सिलसिला जारी है। इस बार संविधान निर्माता की मूर्ति नहीं तोड़ी गई, बल्कि फ्लैक्स होर्डिग को फाड़कर डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर अभद्र गालियां लिख दी गईं। यह वाकया हाथरस जिले में सामने आया है। ग्रामीणों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही फ्लैक्स होर्डिग को कब्जे में ले लिया है।
चंदपा कोतवाली इलाके के गांव मंस्या में 28 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की शोभायात्रा निकलनी है। इस मौके पर एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन भी होना है। आयोजकों ने इसके लिए गांव रोहई में फ्लैक्स होर्डिग लगवाई थी। होर्डिग में डॉ. अंबेडकर की फोटो भी लगी थी। गुरुवार रात मनुवादी शरारती तत्वों ने दलित समाज के लोगों के खिलाफ इस फ्लैक्स होर्डिग पर अभ्रद शब्द और गालियां लिख दीं और इसको फाड़ भी दिया। इस घटना से अंबेडकर के अनुयायियों में आक्रोश बना हुआ है।
रोहई गांव के प्रधान अवनीश ने बताया कि गांव में लगे फ्लैक्स होर्डिग को अज्ञात लोगों ने रात में फाड़ दिया और उस पर कई भद्दी गालियां लिख दीं। पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस मौके पर आई और कार्रवाई का आश्वासन देकर चली गई।
एसपी सुशील घुले ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें पता चला है कि एक प्रोग्राम के लिए फ्लैक्स होर्डिग लगाई गई थी, जिसे कुछ अज्ञात लोगों ने फाड़कर उस पर कुछ लिखा भी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की ओर से इस मामले में तहरीर मिल गई है, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, जिन्होंने इस काम को अंजाम दिया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement