Hathras: wife complaint against husband-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2019 1:51 pm
Location
Advertisement

'साहब! पति पीटता है और दहेज मांगता है'

khaskhabar.com : शनिवार, 02 जून 2018 08:04 AM (IST)
'साहब! पति पीटता है और दहेज मांगता है'
हाथरस। 'साहब, मुझे मेरा पति पीटता है। शादी को करीब सवा साल हो गया। मेरे माता-पिता और भाई-बहन भी नहीं है। दादी है, जिसके मकान को बेचकर दहेज देने की मांग करता है।' अपनी यह पीड़ा कोतवाली में आई बीस वर्षीय प्राची पुलिस को सुना रही थी।
जामुन मोहल्ला निवासी प्राची ने बताया कि जब छोटी थी, तभी उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। उसे दादी ने पाल-पोसकर बड़ा किया और बस्ती के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर उसकी शादी गांव नगला पतुआ में चरन सिंह के बेटे राजू से कर दी। एक-दो महीने तो सब कुछ सही चला, मगर दो महीने बाद ही उसका पति राजू अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए दादी के मकान को बेचने पर जोर डालने लगा।
कई बार इस बात को लेकर उसके साथ मारपीट की गई। एक बार तो जलाकर मार डालने का भी प्रयास किया। बात मोहल्ले के लोगों तक पहुंची तो पति, देवर जेठ आदि ने फैसला कर लिया और कहा कि कभी उसे प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। मगर कुछ दिन बाद पति ने नशा करना शुरू कर दिया और उसके साथ प्रतिदिन दहेज लेकर मारपीट करने लगा।
बीते गुरुवार को पति ने अपने अत्याचार की इंतिहा कर दी। लात-घूंसों से इतना मारा कि बेहोश हो गई। जब होश आया तो कमरे में बंद थी। किसी प्रकार घर से छिपकर निकल आई और मायके पहुंच गई। जहां मोहल्ले वालों को आपबीती सुनाई। मोहल्ले के लोग प्राची को लेकर कोतवाली पहुंचे, जहां पुलिस ने चार लोगों को नामजद किया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement