Hathras: 7-year-old girl doing Tap for Good Rain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 5:55 am
Location
Advertisement

इंद्रदेव को मनाने तप करने बैठी 7 साल की बच्ची

khaskhabar.com : बुधवार, 27 जून 2018 08:20 AM (IST)
इंद्रदेव को मनाने तप करने बैठी 7 साल की बच्ची
हाथरस। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तपती दोपहरी, चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं से मानव जीवन इन दिनों अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए भगवान इंद्र को मनाने का सपना लेकर सात साल की एक बच्ची तपस्या करने बैठ गई है। गांव रूहेरी में यह नजारा देखने के लिए लोग जुटने लगे हैं और तप स्थान पर ग्रामीण भजन-कीर्तन करने लगे हैं। गांव रूहेरी निवासी गिरिराज कुशवाहा की सात वर्षीय पुत्री कृष्णा को पता नहीं क्या सूझा, वह पास के खेत में जाकर इंद्र भगवान को मनाने के लिए तप करने बैठ गई। ग्रामीणों के लाख मना करने के बाद भी वह नहीं मानी और अपनी जिद पर अड़ी रही। कुछ लोगों ने आस-पास वाद्ययंत्रों के साथ कीर्तन शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने तप कर रही बालिका के निकट अन्न-धन एकत्र करना भी शुरू कर दिया है, ताकि इंद्र भगवान के प्रसन्न होने के बाद इस धन से भंडारा प्रसाद वितरण किया जा सके। हालांकि इस रूढ़िवादिता को लेकर शासन प्रशासन बेखबर है।

एसडीएम अंजुम बी से बात की गई तो उन्होंने कहा, "यह मामला अभी तक मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि कोई बालिका तप पर बैठी है तो उसे सम्मानपूर्वकर तप से उठाया जाएगा। लोगों को भी समझाया जाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement