Haryana to open 2,000 grocery stores for youth-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 5:40 am
Location
Advertisement

हरियाणा में युवाओं के लिए 2,000 किराना स्टोर खुलेंगे

khaskhabar.com : सोमवार, 13 सितम्बर 2021 08:57 AM (IST)
हरियाणा में युवाओं के लिए 2,000 किराना स्टोर खुलेंगे
चंडीगढ़ । युवाओं को स्वरोजगार के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा में पहले चरण में ग्रामीण इलाकों में 1,500 और शहरी क्षेत्रों में 500 किराना स्टोर दो अक्टूबर को खोले जाएंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा शुरू की गई योजना का हिस्सा 'हर-हित' नाम के खुदरा स्टोर हैं, जिसके तहत किराने की दुकानों की चैन को उचित मूल्य पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले रोजाना-आवश्यक उत्पादों को बेचने के लिए खोला जाएगा।

योजना क्रियान्वयन एजेंसी, हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्प लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रोहित यादव ने कहा कि 80 प्रतिशत साइट सर्वे किया जा चुका है और दुकानें स्थापित करने के लिए साइट तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि इस योजना के प्रति युवा उद्यमियों के उत्साह को ध्यान में रखते हुए निगम द्वारा हर गांव में हर-हिथ रिटेल स्टोर खोलना सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा सके।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में 2,000 हर-हिथ स्टोर और बाद में 3,000 और स्टोर खोले जाएंगे। उपभोक्ताओं को समय-समय पर 5 से 50 प्रतिशत की छूट पर 50 कंपनियों से बेकरी, फूड, होमकेयर और पर्सनल केयर सहित टॉप फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) उत्पाद मिलेंगे।

इस योजना के तहत राज्य सरकार स्टार्ट-अप, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, किसान उत्पादक संगठनों, सरकारी सहकारी संस्थानों और स्वयं सहायता समूहों को अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान कर रही है।

यादव ने कहा कि भंडारों को व्यवस्थित रूप से खिलाने के लिए गोदाम और जिला केंद्रों का एक नेटवर्क बनाया गया है।

सुचारु कामकाज सुनिश्चित करने के लिए हर-हिथ स्टोर सूचना प्रौद्योगिकी सहायता प्रणाली से लैस होंगे। सभी बिक्री पॉइंट ऑफ सेल सिस्टम के माध्यम से की जाएगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement