Haryana: Sandeep Singh turns out to be very rich in luck-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2020 2:49 am
Location
Advertisement

हरियाणा : किस्मत के बड़े धनी निकले संदीप सिंह

khaskhabar.com : शनिवार, 16 नवम्बर 2019 6:32 PM (IST)
हरियाणा : किस्मत के बड़े धनी निकले संदीप सिंह
निशा शर्मा
चंडीगढ़। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे संदीप सिंह किस्मत के बड़े धनी हैं। भाजपा ने विधानसभा चुनावों में तीन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को टिकट दिए थे, लेकिन संदीप सिंह ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें विधानसभा में पहुंचने का मौका मिल पाया। पहली बार पेहोवा क्षेत्र से मैदान में उतरे संदीप सिंह ने न केवल जीत हासिल की, बल्कि मंत्रिमंडल में भी अपनी जगह बना ली। संदीप को बतौर राज्य मंत्री पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई थी।

विभागों के बंटवारे के दौरान संदीप को खेल व युवा मामलों का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। खेलों में उनकी रुचि को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विभागों के बंटवारा करते समय विशेष तौर पर इस बात का ध्यान रखा है। हरियाणा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में मैडल हासिल करने के मामले में दूसरे राज्यों की तुलना में पहले ही बहुत आगे है, अब इसे और आगे ले जाने की जिम्मेदारी संदीप के कंधों पर आ गई है।


संदीप के अलावा भाजपा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त पहलवान बबिता फौगाट को दादरी और योगेश्वर दत्त को बरोदा से टिकट दिया था। चुनाव लड़ने के लिए बबिता और योगेश्वर ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी, लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें जीत नसीब नहीं हो पाई। भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले संदीप सिंह अकेले सिख हैं। खेल व युवा मामलों के साथ ही संदीप को प्रिंटिंग व् स्टेशनरी विभाग भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement