Haryana: recruitment process in government jobs within 100 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:02 am
Location
Advertisement

हरियाणा: 100 दिनों के भीतर सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरु

khaskhabar.com : शनिवार, 08 जून 2019 6:14 PM (IST)
हरियाणा: 100 दिनों के भीतर सरकारी नौकरियों 
में भर्ती की प्रक्रिया शुरु
चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड विजय के उपरांत हरियाणा सरकार आगामी 100 दिनों के भीतर भरी मात्रा में सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरु करने के साथ साथ ही स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के साथ हर वर्ग की समस्याओं के स्थाई समाधान के पर काम ध्यान केंद्रित करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह जानकारी आज झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए दी।

मनोहर लाल ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक के नवनिर्वाचित सांसद अरविंद शर्मा तथा बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक के साथ झज्जर जिला के कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में पहुंच कर सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं, पन्ना प्रमुख, बूथ प्रमुख व शक्ति केंद्र पालकों पर पुष्प वर्षा कर लोकसभा चुनाव में किए गए परिश्रम के लिए अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 20 हजार पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह कार्य आगामी तीन माह के भीतर ही पूरा किया जाएगा।

राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग में पांच हजार पदों पर भर्ती की जाएगी साथ ही ग्रुप डी के रिक्त पदों को भरने के लिए आगामी भर्ती में पिछली बार प्रतीक्षा सूची में रह गए उम्मीदवारों को प्राथिमकता भी मिलेगी। उन्होंने रोजगार के साथ-साथ सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की दिशा में काम करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाई के स्तर को ऊंचा करना, बिल्डिंग ठीक करना, अध्यापकों की क्षमता वर्धन करने जैसे काम किए जाएंगे। बच्चों के भविष्य, सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं में भी विस्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement