Haryana: Poster making and slogan writing competitions organized on the theme Mera Bachpan-Mera Adhikar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2020 2:19 am
Location
Advertisement

हरियाणा : ‘मेरा बचपन-मेरा अधिकार’ थीम पर पोस्टर मेकिंग

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 नवम्बर 2019 7:40 PM (IST)
हरियाणा : ‘मेरा बचपन-मेरा अधिकार’ थीम पर पोस्टर मेकिंग
चंडीगढ़। हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस के अवसर पर 20 नवंबर, 2019 को सभी 22 जिलों में ‘‘मेरा बचपन-मेरा अधिकार’’ थीम पर पोस्टर मेकिंग और स्लोगन लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएंगी, ताकि बच्चे अपने अधिकारों के प्रति जागरूक और सजग बन सकें।

हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ज्योति बैन्दा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी और निजी विद्यालयों के साथ-साथ बाल-देखभाल संस्थानों, निगरानी गृहों, विशेष गृहों एवं सुरक्षित स्थानों के बच्चे भी इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिताएं 2 चरणों में होनी हैं, जिसका पहला चरण पूर्ण हो चुका है और 14 नवंबर, 2019 बाल दिवस के अवसर पर पहले चरण के परिणामस्वरूप प्रत्येक जिले से 3-3 विजेता चुने गए हैं। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में जिलों के विजेता राज्य स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

ज्योति बैन्दा ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले चरण के प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को क्रमश: 1100, 700 और 500 रुपये नगद राशि ईनाम स्वरूप दिए गए। इसी प्रकार, दूसरे चरण के प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को क्रमश: 5100, 4100 और 3100 रुपये की नगद राशि ईनाम स्वरूप और सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement