Haryana leaders held a meeting in the Congress War Room, may soon appoint a new state president-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 29, 2022 6:15 am
Location
Advertisement

हरियाणा के नेताओं ने की कांग्रेस वॉर रूम में बैठक, जल्द हो सकती है नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति

khaskhabar.com : शनिवार, 23 अप्रैल 2022 3:21 PM (IST)
हरियाणा के नेताओं ने की कांग्रेस वॉर रूम में बैठक, जल्द हो सकती है नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति
नई दिल्ली। कांग्रेस में प्रशांत किशोर की चर्चा के बीच हरियाणा कांग्रेस में एक अहम बदलाव हो सकता। उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की जा सकती है।

हरियाणा नेताओं ने शनिवार को नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस के वॉर रूम कहे जाने वाले 15 जीआरजी ( गुरुद्वारा रकाबगंज रोड) में कई घण्टे की बैठक की। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी और एंटनी शामिल।

दरअसल इस बैठक से पहले प्रदेश अध्यक्ष के लिए हुड्डा खेमे की ओर से हाईकमान के समक्ष कुछ नाम सुझाए गए थे। इनमें राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा और पूर्व विधायक उदयभान के नाम शामिल हैं। अब कहा जा रहा है कि हाईकमान की ओर से चार बार विधायक रहे उदयभान के नाम पर सहमति बनाने को कहा गया है। उदयभान अनुसूचित जाति के हैं।

जिसके बाद से यह उम्मीद लगाई जा रही है कि हरियाणा में कांग्रेस का नया अध्यक्ष अनुसूचित जाति का होगा। उदयभान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के काफी नजदीकी माने जाते हैं। पहले उनका पलवल के विधायक और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल से राजनीतिक मतभेद रहता था, मगर अब बताया जा रहा है कि हुड्डा को उदयभान का नाम दलाल ने ही सुझाया है। करण सिंह दलाल पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समधी हैं।

प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर हुड्डा खेमे में काफी उत्साह बना हुआ है। हालांकि शनिवार को वॉल्यूम में हुई बैठक के बाद हुड्डा ने इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष रहेंगे। माना जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस में लंबे समय से हुड्डा और कुमारी शैलजा गुट में लंबे समय से खींचतान चल रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement