Haryana Land of players - Om Prakash Dhankar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 11:17 am
Location
Advertisement

हरियाणा खिलाड़ियों की भूमि - ओमप्रकाश धनखड़

khaskhabar.com : रविवार, 11 नवम्बर 2018 5:11 PM (IST)
हरियाणा खिलाड़ियों की भूमि - ओमप्रकाश धनखड़
झज्जर । प्रदेश के खेल व खिलाडिय़ों का सम्मान हमारे लिए सर्वोपरि है, हरियाणा खिलाडिय़ों की भूमि है, बजरंग पूनिया, मनू भाकर, दुष्यंत चौहान, सोमबीर पहलवान सहित अनेक ऐसे बड़े स्टार खिलाड़ी झज्जर जिले से हैं, जिनकी सफलता से प्रेरित होकर युवा विश्व पटल पर अपने गांव, जिला, प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकते हैं।
प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने रविवार को झज्जर में आयोजित मैराथन रन का शुभारंभ करते हुए यह बात कही।
उन्होंने कहा कि झज्जर जिला खेल महाकुंभ में विजेता रहे 1029 युवा प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को ट्रेक सूट से सम्मानित करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। धनखड़ ने खिलाडिय़ों को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें इससे भी ज्यादा गर्व व गौरव की अनुभूति होगी, जब आप एशियाड व ओलंपिक जैसी बड़ी खेल स्पर्धाओं में मैडल जीतकर लौटें और मैं स्वयं एयरपोर्ट पर पंहुचकर आप का सेलिब्रिटी के रूप में स्वागत करूं।
कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि खेल हमें जीवन में निरंतर आगे बढऩे की प्रेरणा देते हैं। खेल हारकर भी फिर से खड़ा होने, दोबारा मुकाबला करने और जीतने की प्रेरणा देते हैं। हारने के बाद भी न हारने दे, खेल भावना हमें जीवन में यहीं सिखाती है। उन्होंने कहा कि आज की मैराथन रन में शामिल जिला भर के प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी विजयी सकंल्प लें, कि वे दुनिया के अच्छे खिलाडिय़ों की सूची में अपना नाम शुमार करवाएंगे। कृषि मंत्री ने युवा खिलाडिय़ों को प्रेरित करते हुए कहा कि खिलाड़ी हमारे सेलिब्रिटी हैं ,खिलाड़ी हमारे बड़े स्टार हैं। खिलाडिय़ों के जीवन पर अच्छी फिल्में बन रही हैं, इन फिल्मों देखें और खेल जीवन में आगे बढऩे की प्रेरणा लें । खेलों पर आधारित फिल्मों से सीखें कि कैसे हमारे चैंपियन खिलाडिय़ों ने सपनों व संकल्प को जिया और सफलता का परचम फहराया।
कृषि मंत्री धनखड़ ने लडक़ों व लड़कियों की मैराथन रन को दिल्ली रोड स्थित क्रिकेट ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । लगभग चार किलोमीटर लंबी मैराथन रन पुलिस लाइन होते हुए नहेरू कालेज के गेट पर समाप्त हुई। कृषि मंत्री ने स्वयं मैराथन रन के समापन प्वाइंट पर युवा खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया। कृषि मंत्री धनखड़ ने जिला खेल महाकुंभ के विजेता खिलाडिय़ों की मैराथन रन में अग्रणी रहे 100 -100 लड़कियों व लडक़ों को स्पोट्रर्स शू देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ट्रैक सूट की तर्ज पर स्पोटृर्स शू युवा खिलाडिय़ों को उनके साइज के अनुसार दिए जाएंगे ताकि खिलाडिय़ों में ट्रैक सूट व शू पहनने के बाद खेल भावना को बढ़ावा मिले।
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने विश्व स्तरीय पहलवान बजरंग पूनिया द्वारा विश्व कुश्ती की ताजा रैंकिंग में नंबर एक पर पंहुचने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। कृषि मंत्री ने कहा कि पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने गांव खुड्ïडन , बादली विधान सभा क्षेत्र, जिला झज्जर, हरियाणा और देश का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है। होनहार खिलाड़ी बजरंग पूनिया की सफलता ने पूरे देशवासियों को गौरवान्वित किया है। कृषि मंत्री ने कहा कि एशियाड, कॉमनवैल्थ, विश्व चैंपियनशिप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में बजरंग पूनिया ने मैडल जीते और बार -बार देश का गौरव बढ़ाया है, हमे गर्व है अपने जिले व हलके के खिलाड़ी पर। कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि वो अपनी तरफ से, हरियाणा सरकार की तरफ से बजरंग पूनिया को शुभकामनाएं देते हैं कि बजरंग पूनिया भविष्य में भी देश का नाम रोशन करता रहे। उल्लेखनीय है कि वल्र्ड युनाइटेड रेसलिंग द्वारा शनिवार को जारी ताजा रैंकिंग में 65 किलो ग्राम भार वर्ग की फ्री स्टाईल कुश्ती की श्रेणी में बजरंग पूनिया ने 96 अंक प्राप्त कर सर्वोच्य स्थान बनाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement