Haryana: Information about various schemes of the government through hymns and songs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:08 pm
Location
Advertisement

भजनों और गीतों के माध्यम से दी सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी

khaskhabar.com : बुधवार, 25 जुलाई 2018 4:11 PM (IST)
भजनों और गीतों के माध्यम से दी सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी
पंचकूला। हरियाणा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो के निर्देशों के दृष्टिगत विभाग द्वारा एक और नई पहल करते हुए प्रदेश के जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा रात्रि ठहराव कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी परमजीत सैनी के नेतृत्व में जिला के अंतर्गत पडऩे वाले गांव खेतपराली में रात्रि ठहराव कार्यक्रम आयोजित किया गया।

रात्रि ठहराव कार्यक्रम में विभाग के सहायक जनसंपर्क अधिकारी सितेंद्र कुमार ने लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। भजनमंडली द्वारा हरियाणा सरकार की विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही समाज कल्याण स्कीमों को भजनों एवं गीतों के माध्यम से बताया। भजन मंडली ने अपनी प्रस्तुति में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना, पेंशन योजना, कौशल विकास योजना, श्रमिकों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाएं, स्वच्छता अभियान, पौधागिरी अभियान, जल संरक्षण, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री महिला श्रमिक सम्मान योजना जैसी अनेकों योजनाओं के गीत गाये।

इसके साथ साथ विभाग की तकनीकि टीवी द्वारा एक और सुधार कार्यक्रम के तहत फिल्में भी दिखाई। इस मौके पर खेतपराली गांव की 60 बुजुर्गं महिला रामप्यारी ने इस कार्यक्रम की सराहना की और उन्होंने भजनपार्टी के माध्यम से सरकार की समाज कल्याण स्कीमों का प्रचार गांव की भाषा में उन तक पंहुचाना एक अच्छा प्रयास बताया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement