haryana government temporarily suspended internet services in palwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 10:12 am
Location
Advertisement

हरियाणा सरकार ने पलवल में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जून 2022 6:32 PM (IST)
हरियाणा
सरकार ने पलवल में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद
चंडीगढ़ । हरियाणा के पलवल शहर में पुलिस ने गुरुवार को सैकड़ों हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं, ताकि रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन को रोका जा सके। पांच पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई, पथराव में कई रोडवेज बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और राष्ट्रीय राजमार्ग 19 को अवरुद्ध कर दिया गया।

यहां तक कि प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त के घर और कार्यालय पर पथराव भी किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक डिप्टी कमिश्नर यशपाल खटाना घायल हो गए। हालांकि, कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

विरोध के बीच, स्थानीय अधिकारियों ने अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया। इसके अलावा धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की।

हरियाणा में अन्य जगहों पर, रेवाड़ी शहर में स्थिति तनावपूर्ण थी, युवाओं ने बस स्टैंड के बाहर सड़क को अवरुद्ध कर दिया और पुलिस पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

कांग्रेस नेता और पूर्व सैनिक कैप्टन अजय यादव ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य बलों की भावना को कम करना और सैनिकों को दिए जा रहे लाभों में कटौती करना है।

उन्होंने कहा, "सेना एक पेशा नहीं बल्कि जुनून और जीवन है। रेवाड़ी जैसे हमारे जिले हर साल अपने बेटों को देश की सेवा के लिए भेजते हैं और इससे उनका जुनून कम होगा। सेना में 4 लाख से अधिक पद खाली हैं और यह उन्हें छोटे अनुबंध रोजगार के साथ क्षतिपूर्ति करने का एक सस्ता प्रयास है जो अस्वीकार्य है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement