Haryana government is misleading farmers in the name of portal and registration - Kumari Selja -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 3:36 am
Location
Advertisement

हरियाणा सरकार किसानों को पोर्टल व पंजीकरण के नाम पर गुमराह कर रही है - कुमारी सैलजा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 अप्रैल 2021 6:01 PM (IST)
हरियाणा सरकार किसानों को पोर्टल व पंजीकरण के नाम पर गुमराह कर रही है - कुमारी सैलजा
चंडीगढ़ । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि राज्य सरकार किसान, व्यापारी व मजदूर के प्रति संजीदा नहीं है। सरकार किसानों को उनकी फसल के बदले अदायगी करने में आनाकानी करते हुए किसानों को कभी पोर्टल तो कभी पंजीकरण के नाम पर गुमराह करने में लगी हुई है। कुमारी सैलजा आज सिरसा में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि फसल खरीद को लेकर मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री के बयान व दावे अलग-अलग हैं। मंडियों में अव्यवस्था का आलम है। किसान की सरसों की फसल नमी का बहाना देकर खरीदा नहीं जा रहा। वहीं बारदाने की कमी है। सरकार पहले 72 घंटे के भीतर किसान को फसल की अदायगी करने के दावे कर रही थी, जबकि आज लेटलतीफी की बात कह कर किसान को फसल की राशि के बदले ब्याज देने की हास्यास्पद बातें कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसानों का वर्ष 2019 का 50 करोड़ ब्याज राशि का आज भी सरकार की ओर बकाया पड़ा है। सिरसा पहुंचने पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता होशियारी लाल शर्मा ने कुमारी सैलजा को बुके देकर सम्मानित किया। उन्होंने ऐलनाबाद मंडी का दौरा भी किया और किसानों आढतियों से बात भी की और फ़सल खरीद का जायजा लिया।

इस दौरान विधायक शीशपाल केहरवाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व सांसद सुशील इंदौरा, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल,जगन्नाथ, बजरंग दास गर्ग, कृष्णा पूनिया, सुभाष जोधपुरिया, विनीत कंबोज, लाल बहादुर खोवाल, रामनिवास राडा, रघुवीर सिंह सुथार, कौशल खेदड़, कुलदीप सिंह गदराना, वेदपाल डांगी, गोपीराम चाड़ीवाल, श्रीमती कमलेश शर्मा, डॉ डीके मेघवाल सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं में मैं भाषण की और ना ही आचरण की गरिमा है। देश को कॉमेडी के नाम पर गुमराह किया जा रहा है प्रधानमंत्री श्रम हाय रोज चुनाव वाले राज्यों में कोविड के नियमों को ताक पर रखकर जनसभा कर रहै हैं वही दूसरी ओर दो गज दूरी मास्क है जरूरी का राग अलाप रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के कोविड-19 को लेकर किए गए प्रबंधों को नाकाफी बताते हुए कहा कि आज सर गंगा राम अस्पताल के 37 चिकित्सक जहां कोविड- पॉजिटिव पाए गए हैं वही हरियाणा में डबवाली के राजकीय अस्पताल की एक नर्स ने लोगों को कॉमेड की वैक्सीनेशन करते हुए दम तोड़ दिया है। सरकार के पास कोविड-19 कर कोई ब्लूप्रिंट नहीं है जिससे आए रोज ऑर्बिट के मरीज बढ़ते चले जा रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि मौजूदा सरकार का विकल्प एकमात्र कांग्रेस है । कांग्रेस किसान, मजदूर, व्यापारी की आवाज को सड़क से संसद तक उठा रही है। उन्होंने अपने ग्रामीण भ्रमण का जिक्र करते हुए बताया कि आमजन में जहां सरकार के प्रति रोष है वही कांग्रेस की ओर रुझान बढ़ा है। जिससे साफ झलकता है कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की है। उन्होंने ऐलनाबाद उपचुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि इनेलो विधायक ने इस्तीफा देकर किसानों का भला नहीं किया, बल्कि जनता पर चुनाव थोपने का काम किया है। अगर वे हकीकत में किसान का भला चाहते थे तो उन्हें विधानसभा में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार की नीति का विरोध करना चाहिए था। उन्होंने दावा कियाकि बरोदा की तर्ज पर हम ऐलनाबाद उपचुनाव भी जीतेंगे।

उन्होंने बढ़ते चले जा रहे नशे एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार की मंशा है कि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े, इसलिए युवाओं को नशे की ओर धकेल रही हैं। उन्होंने आंदोलनरत किसानों पर लाठीचार्ज व वाटर कैनन के प्रयोग के एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा किसान का भला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग को देखते हुए सरकार को कृषि कानूनों के प्रति संजीदा होकर इन्हें निरस्त कर देना चाहिए।

कुमारी सैलजा ने भाजपा की सहयोगी पार्टी जननायक जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि जजपा के नेताओं ने वोट तो भाजपा के खिलाफ बोल कर लिया और जीतने के बाद भाजपा की झोली में जा बैठे। किसान हितैषी होने का दावा करने वाले जजपा के नेताओं का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। आज हालात इस कदर हैं कि प्रदेश की जनता भाजपा व जजपा के नेताओं को गांव तो दूर सड़क पर भी नहीं चलने दे रही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में संगठन का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement