Haryana government gives one million and government jobs to the martyr family: AAP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 20, 2019 1:39 pm
Location
Advertisement

हरियाणा सरकार दे शहीद परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी: AAP

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 मई 2019 6:45 PM (IST)
हरियाणा सरकार दे शहीद परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी: AAP
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिन्द ने शुक्रवार को शहीदों के सम्मान में एक नई मुहीम शुरूआत की है जिसके अंतर्गत अब हरियाणा के होने वाले सेना, अर्ध-सैनिक बल व हरियाणा पुलिस के शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा के लिए एक लाख रूपये की सम्मान राशि अपनी तरफ से देंगे। पुलवामा में बलभा गावं के शहीद सपूत संदीप मलिक के पिता सतबीर सिंह को 1 लाख रूपये का चेक जारी कर इसकी शुरुआत कर दी है।

आप प्रदेश अध्यक्ष पण्डित नवीन जयहिन्द ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हरियाणा वीर सैनिक बहादुर जवानों की धरती है। जो हमारे देश के असली हीरो हैं ये हीरो अपना सब कुछ त्याग कर भारत माता की रक्षा के लिए हर समय दुश्मन से लोहा लेते रहते हैं और देश की सरहद पर तैनात रहते हैं और विषम परिस्थितियों में दुश्मन से लोहा लेते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं। बड़ी विडंबना की बात है कि आज देश की आजादी के इतने दिन बाद भी सैनिकों को वह सम्मान नहीं मिल पा रहा जिसके वह असलियत में हकदार हैं वायदे और भाषण खूब दिए जाते हैं लेकिन शहीद जवान के परिवार को दर-दर भटकना पड़ता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ही पूरे भारत में एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो शहीद परिवार को एक करोड़ की राशि सम्मान के रूप में देते हैं वहीं से प्रेरित होकर आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष पण्डित नवीन जयहिन्द अपनी तरफ से अब हरियाणा में होने वाले प्रत्येक शहीद परिवार को सम्मानित करेंगे, जिसमें वह अब शहीद होने वाले प्रत्येक परिवार को एक लाख की सम्मान राशि की आर्थिक मदद करेंगे।

वह मानते है कि ये छोटी सी सम्मान राशि शहीद के बच्चों की पढ़ाई में, बूढ़े माँ-बाप की सेवा के लिए काम आएगी। पण्डित नवीन जयहिंद ने हरियाणा सरकार से मांग की है वो शहीद परिवार को तेरहवीं से पहले एक करोड़ की सम्मान राशि और एक सरकारी नौकरी दे, साथ ही उन्होंने दूसरी राजनीतिक पार्टियों और आमजन से भी आग्रह किया कि वो इस सच्चे राष्टवादी कार्य के भागी बने और शहीद के सम्मान के लिए दिल खोल कर शहीदो के परिवार की मदद के लिए आगे आएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement