Haryana first hi-tech bus terminal in Faridabad will be ready by September-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 9:56 am
Location
Advertisement

फरीदाबाद में हरियाणा का पहला हाई-टेक बस टर्मिनल सितंबर तक हो जाएगा तैयार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 5:29 PM (IST)
फरीदाबाद में हरियाणा का पहला हाई-टेक बस टर्मिनल सितंबर तक हो जाएगा तैयार
चंडीगढ़। फरीदाबाद में पीपीपी मोड पर बनने वाला हरियाणा का पहला हाईटेक बस टर्मिनल सितंबर में बनकर तैयार हो जाएगा। इस बस स्टैंड में कॉमर्शियल हब भी बनाया जाएगा। यह जानकारी मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में यहां 100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में दी गई।

मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि एनआईटी फरीदाबाद में चार एकड़ में बन रहे इस बस स्टैंड पर अधिकारियों, चालकों व परिचालकों के लिए भी शौचालय, वेटिंग रूम्स, कैंटीन, शौचालय आदि की व्यवस्था की जाएगी।

सीढ़ियों के साथ लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कौशल ने अधिकारियों को सभी चालू परियोजनाओं के लिए परियोजना मूल्यांकन और समीक्षा तकनीक (पीईआरटी) चार्ट तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि समय सीमा और पूर्णता प्रतिशत की स्थिति स्पष्ट हो सके।

साथ ही कार्य करने वाले ठेकेदारों या एजेंसियों को भी परियोजनाओं के कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने का निर्देश दिया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा का समग्र विकास सुनिश्चित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और अधिकारियों को परियोजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित करना चाहिए ताकि नागरिक इन कल्याणकारी परियोजनाओं से लाभान्वित हो सकें।

बैठक में बताया गया कि पिंजौर में 140 करोड़ रुपये की लागत से बन रही सेब, फल और सब्जी मंडी के 2023 तक पूरा होने की संभावना है। विभिन्न उत्पादों और खुदरा किसानों के लिए शेड बनाने का काम पांच महीने में पूरा किया जाएगा।

इस परियोजना से जुड़ी अन्य प्रक्रियाएं भी यथासंभव पूरी की जाएंगी। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी गन्नौर का काम भी तेजी से किया जा रहा है।

मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि इंटीग्रेटेड एविएशन हब के तहत हिसार में बन रहे एयरपोर्ट पर 10 हजार फीट रनवे का काम जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही दूसरे चरण के तहत परिचालन भवन, रखरखाव, मरम्मत और ओवरहॉलिंग और कार्गो संचालन का काम भी तेज गति से चल रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement