Haryana Congress handed over memorandum to Governor to protest against agricultural bills-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:04 am
Location
Advertisement

कृषि बिलों के विरोध में हरियाणा कांग्रेस ने सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

khaskhabar.com : सोमवार, 28 सितम्बर 2020 4:03 PM (IST)
कृषि बिलों के विरोध में हरियाणा कांग्रेस ने सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन
चंडीगढ़ । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को हरियाणा के राज्यपाल को राष्टपति के लिए एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मोदी सरकार के तीन कृषि बिलों की निन्दा की गई है। ज्ञापन में मांग की गई है कि राष्ट्रपति अपने पद की गरिमा के प्रभाव से भाजपा सरकार को कृषि विरोधी काले कानूनों को निरस्त करने के लिए कार्यवाही करें क्योंकि इन काले कानूनों के कारण किसान, श्रमिक तथा आढ़ती बर्बाद हो जायेंगे। ज्ञापन में यह कहा गया है कि कृषि उपज के क्रय-विक्रय के लिए मंडी व्यवस्था को समाप्त करने से कृषि उपज का व्यापार बिल्कुल नष्ट हो जायेगा और देश के लिए इसके परिणाम भयावह होंगे।

ज्ञापन देने के लिए राज भवन की ओर प्रस्थान करने से पूर्व प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हरियाणा में पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल की उपस्थिति में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया।

बैठक के बाद विवेक बंसल और कुमारी सैलजा के नेतृत्व में सैंकड़ों पार्टी नेता और कार्यकर्ता राज भवन की ओर पैदल मार्च करने लगे तो थोड़ी दूर ही चंडीगढ़ पुलिस ने उनको रोक लिया और केवल 6 नेताओं को ही राज भवन की ओर जाने दिया। इस अवसर पर बहुत से नेताओं और कार्यकत्र्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर सैक्टर 17 स्थिति थाने में ले गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement