Haryana CM meets Home Minister Amit Shah - talks on farmers agitation and by-elections -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 4:30 am
Location
Advertisement

हरियाणा सीएम ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात - किसान आंदोलन और उपचुनाव पर हुई बात

khaskhabar.com : शनिवार, 09 अक्टूबर 2021 3:04 PM (IST)
हरियाणा सीएम ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात - किसान आंदोलन और उपचुनाव पर हुई बात
नई दिल्ली/चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर किसान आंदोलन और प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा की। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि उन्होंने किसान आंदोलन और प्रदेश के हालात को लेकर गृह मंत्री को जानकारी दी।

दरअसल, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के धरने की वजह से सिंधु बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अवरुद्ध होने से प्रदेश के किसानों, व्यापारियों और आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शनिवार को ही भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में सोनीपत के किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से नई दिल्ली के हरियाणा भवन में मुलाकात कर सिंधु बॉर्डर को खुलवाने का अनुरोध किया था।

सिंधु बॉर्डर का रास्ता पूरी तरह से खुलवाने के लिए हरियाणा सरकार के प्रयासों और अदालती कार्रवाई की जानकारी गृह मंत्री को देते हुए मुख्यमंत्री ने इस संबंध में किसानों द्वारा दिए गए ज्ञापन की भी चर्चा उनसे की।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पराली के मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार पराली का प्रबंधन कर रही है और हमारे यहां पराली नहीं जलाई जा रही है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पराली के मसले पर ट्वीट करते हुए हरियाणा सरकार से दिल्ली सरकार की तर्ज पर किसानों की मदद करने को कहा था ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement